इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ आर पी सिंह का बेटा

0
1778

आरपी सिंह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। यह भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाजी करते थे लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी अब उनका लड़का इंग्लैंड की टीम का प्रतिनिधित्व करने वाला है।

Ex-India cricketer RP Singh's son to play for England's U19 cricket team -  SportsTiger

भारतीय टीम के लिए 80 के दशक में इंटरनेशनल खेलने वाले गेंदबाज आरपी सिंह के बेटे हैरि सिंह का सिलेक्शन इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में हुआ है। हैरि सिंह को श्रीलंका के विरुद्ध इंग्लैंड की अंडर-19 टीम की होने वाली सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। आरपी सिंह उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं और वह भारतीय टीम के लिए कुछ इंटरनेशनल वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। भारतीय टीम में ज्यादा ना मौके मिलने के कारण वह इंग्लैंड में चले गए थे और वहां पर उन्होंने कोचिंग कोर्स पूरा कर कर इंग्लैंड में क्रिकेट के कोच की भूमिका निभाई और बतौर कोच काम करने लगे।

आरपी सिंह का बेटा और बेटी दोनों का ही पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ है। उन दोनों में एक बात कॉमन यह है कि वह दोनों ही क्रिकेट को पसंद करते थे। उनका बेटा लैक्सर की सेकंड 11 का हिस्सा हैतो वही आर पी सिंह की बेटी भी लैक्सर की अंडर-19 टीम की तरफ से खेलती थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पढ़ाई पर फोकस करने का फैसला लिया और उनकी बेटी ने क्रिकेट छोड़ दिया। लेकिन आरपी सिंह का बेटा अभी भी क्रिकेट खेलता है। आरपी सिंह का बेटा हैरी सिंह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। वह इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ जल्द ही खेलते हुए नजर आएंगे।

आरपी सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा है कि उनका बेटा एक सलामी बल्लेबाज है। जो मुख्य तौर पर ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करता है। उनके हिसाब से शुरुआत से ही हैरी सिंह तेज गेंदबाजी करना पसंद करते थे। लेकिन फिर आरपी सिंह ने उनको सलामी बल्लेबाज बनने को कहा तो उन्होंने ऑलराउंडर बनने का फैसला किया और बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया।

जब भारत ने 2007 में T20 वर्ल्ड कप जीता तो आरपी सिंह विजेता टीम यानी कि भारतीय टीम का हिस्सा थे आरपी सिंह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है जो कि शानदार गेंदबाजी करते हैं। यह आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम में भी खेल चुके हैं । आरपी सिंह ने अपने इंटरनेशनल करियर में दो वनडे मुकाबले भी खेले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here