इंग्लैंड की सरजमीं पर चमके सूर्या, शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

0
377
इंग्लैंड की सरजमीं पर चमके सूर्या, शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड की झड़ी
इंग्लैंड की सरजमीं पर चमके सूर्या, शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

भले ही ट्रेंट ब्रिज में भारत सीरीज cleen स्वीप करने का मौका चूक गया, लेकिन टीम इंडिया को मिला है एक नया मैच विनर.. एक ऐसा खिलाड़ी जिसके पास ग्राउंड के चारों तरफ रन बनाने की गजब की काबिलियत मौजूद है.. 360 डिग्री प्लेयर के नाम से क्रिकेट जगत में मशहूर इस खिलाड़ी ने आज भले ही भारत को जीत की dahleej न पार करा पाया हो.. पर उनके jazbe ने आज हर एक क्रिकेट fans का दिल जीत लिया है.. जी हां दोस्तों आपने सही पहचाना हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव की… भारतीय क्रिकेट टीम का इस नए एबी डी विलियर्स ने ट्रेंट ब्रिज में एक ऐसा करिश्मा कर दिया है जिसे सालों साल याद रखा जाएगा… तो आखिर कैसे सूर्यकुमार यादव ने तीसरे T20 मैच में अपनी बल्लेबाजी से जीता सभी का दिल और रचा है एक बड़ा इतिहास.. जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट..

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला नॉटिंघम ट्रेंट ब्रिज में खेला गया जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने डेविड Malan और लियम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी के बदौलत पहली पारी में 215 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था.. जिसके बाद 216 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पावर प्ले में एक के बाद एक विकेट गवाते चली गई जहां रोहित शर्मा विराट कोहली और ऋषभ पंत सस्ते में पवेलियन लौट गए जिसके बाद भारतीय टीम मुकाबले में पूरी तरह से दबाव में दिखाई देने लगी थी.. लेकिन तब विकेट पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने ट्रेंट ब्रिज में एक ऐसी पारी खेल दी जिसने इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार का सारा ग़म भुला दिया है..sky ने सबसे पहले श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की.. और इस साझेदारी में भी सूर्यकुमार यादव एक एंड पर चौके और छक्कों की बारिश कर रहे थे वहीं दूसरे एंड पर उन्हें उस तरह का सपोर्ट नहीं मिल पा रहा था.. बेशक shreyas सूर्या के साथ खड़े जरूर थे लेकिन उनकी taraf से बिल्कुल भी इंटेंट नहीं दिखाई दे रहा था.. Iyer ने 23 गेंदों का सामना किया और केवल दो छक्के जड़े और सिर्फ 28 रन का योगदान दे पाए जिसके चलते रिक्वार्ड बढ़ता चला गया लेकिन बावजूद इसके सूर्यकुमार यादव वन मैन आर्मी की तरह अकेले मुकाबले में जान डालते रहे..

उन्होंने आज अपनी एक मास्टरक्लास दिखाते हुए दूसरे बल्लेबाजों को यह बताया कि आखिर एक रन chase को कैसे अंजाम दिया जाता है… इसी बीच सूर्यकुमार यादव ने केवल 48 गेंदों में अपना पहला t20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़कर इतिहास रच दिया भारत के डिविलियर्स T20 में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने हालांकि सूर्या भारत को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके क्योंकि उन्हें दूसरे एंड से सपोर्ट नहीं मिल पाया लेकिन उनकी 55 गेंदों में 14 चौकों और छह छक्कों की मदद से खेली गई 117 रनों की पारी को काफी लम्बे अर्से तक याद रखा जाएगा…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here