इंग्लैंड की सरजमीं पर पंत ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, तोड़ा 72 साल का बड़ा रिकॉर्ड

0
157
इंग्लैंड की सरजमीं पर पंत ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, तोड़ा 72 साल का बड़ा रिकॉर्ड
इंग्लैंड की सरजमीं पर पंत ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, तोड़ा 72 साल का बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के स्टार विकेट कीपर ऋषभ pant के लिए ejbaston टेस्ट मैच एक सपने जैसा गुजर रहा है.. जहां test मैच की पहली पारी में ही pant ने शतक जड़कर इतिहास racha था, वही इसके बाद दूसरी पारी में भी इस युवा खिलाड़ी ने अपने शानदार lay को बरकरार रखा है.. जिसके चलते इंग्लैंड की धरती पर ऋषभ pant ने 72 साल के पुराने इतिहास को बदल डाला है और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है… तो आखिर दोस्तों pant ने टेस्ट मैच के दौरान क्या नया और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट..

 

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति काफी मजबूत हो चुकी है.. पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भारत ने bairstow के शतक के बावजूद इंग्लैंड की पूरी टीम को 284 रनों पर समेट कर पहली पारी में 132 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली.. और फिर शुरूआती विकेट गिरने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा के शानदार अर्धशतक और ऋषभ पंत की एक और जबरदस्त पारी के दम पर भारत इस टेस्ट मैच में फिलहाल काफी आगे नजर आ रहा हैं… हालांकि आज खेल के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा शतक लगाने का मौका चूक गए और 66 रन की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए.. लेकिन दूसरे छोर पर ऋषभ पंत टीके रहे, और पहली पारी के फॉर्म को बरकरार रखते हुए ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी है… टीम इंडिया का यह स्टार विकेटकीपर दूसरी पारी में और भी maturity के साथ अपनी पारी को Buna है.. और इस पारी में भी ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक जड़ दिया हैं.. लेकिन इससे भी बढ़कर टीम इंडिया के इस स्टार विकेटकीपर ने अपनी इस पारी के दौरान एक ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली है जिसने 72 सालों के पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.

दरअसल इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीमों में ऋषभ पंत वहाँ की धरती पर किसी एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन चुके हैं, उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्लाइड वाल्कोट द्वारा 1950 में बनाए गए 182 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है… बता दें pant ने एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में 146 रन जड़े थे और दूसरी पारी में भी 50 से ऊपर रन बना चुके हैं… ऐसे में 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट मैच के 70 साल के इतिहास को बदल दिया है और अपने छोटे से करियर में ही ऋषभ पंत ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here