ऋषभ पंत ने इतना धोया कि बेन स्टोक्स ने खौफ में कर दी संन्यास की घोषणा

0
1680

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद अचानक बेन स्टोक्स ने सन्यास की घोषणा कर दी है। सीरीज के आखिरी निर्णायक मैच की बात करी जाए तो बता दें।
इस मैच में ऋषभ पंत ने 125 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया और साथ ही इंग्लैंड को 2-1 से सीरीज जीता कर भारत को 8 साल बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर वनडे सीरीज जिताई है।

और इस सीरीज हारने के बाद अचानक बेन स्टोक्स ने वनडे करियर से संन्यास लेने का फैसला कर लिया
दरअसल बेन स्टोक्स ने इस वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था जिसके बाद अचानक ही उन्होंने यह फैसला लिया बेन स्टोक्स ने एक पोस्ट शेयर करते हुए फोटो डाली और उसमें बताया की वह अब इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ डर हम में खेलेंगे।
बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि मैंने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है यह फैसला लेना मेरे लिए काफी कठिन रहा मैंने इंग्लैंड की टीम के हर खिलाड़ी का खेल पसंद किया है और यह एक अविश्वसनीय यात्रा थी
उन्होंने इसके बाद अपनी पोस्ट में लिखा कि मैं अब टेस्ट क्रिकेट को सब कुछ दूंगा और वनडे क्रिकेट के बाद मुझे लगता है कि T20 में इंग्लैंड के लिए पूरी तरीके से योगदान दे सकता हूं।

इसके बाद जोस बटलर और कोच मैथ्यू मोड को भी बेन स्टोक्स ने विश किया उन्होंने कहा कि हमने पिछले 7 सालों में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में काफी प्रगति करी है भविष्य में भी करेंगे
बेन स्टोक्स ने अंत में अपने इंग्लैंड के प्रशंसकों के लिए भी इमोशनल मैसेज दिया उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के समर्थक हमेशा मेरे लिए खड़े रहे हैं और मैं चाहूंगा कि आगे भी मुझे सपोर्ट करें।

ऋषभ पंत की वजह से क्यों लेना पड़ा सन्यास

इंग्लैंड की टीम 2-1 से सीरीज कब आ गई और इसमें सबसे बड़ा योगदान भारत को सीरीज जिताने में ऋषभ पंत का रहा ऋषभ पंत अगर इस सीरीज के आखिरी मैच में शतक ना लगाते तो शायद ही भारत की टीम यह सीरीज जीत पाती और अगर सीरीज इंग्लैंड जीत जाता तो शायद हो सकता था कि  बस स्टॉप से फैसला ना ले परंतु अब उन्होंने संन्यास का फैसला ले लिया है और यह उनका निजी फैसला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here