कोहली को मिला पाक का साथ, बाबर ने विराट को लेकर दिखाई महानता

0
1357

इन दिनों क्रिकेट के गलियारे में हर जगह सिर्फ और सिर्फ विराट कोहली और उनके खराब फॉर्म को लेकर चर्चा चल रही है… मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर भी अबतक विराट का बल्ला खामोश रहा है, जो अब टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है पर इसी बीच भारत की आर्च rivals यानी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के kaptan babar Azam विराट कोहली के समर्थन में उतर चुके हैं और उन्होंने विराट के लिए एक ऐसा ट्वीट किया है जिसे सोशल मीडिया पर लोगों का और खासतौर से विराट फैन्स का काफी प्यार मिल रहा है.. तो आखिर king kohli के लिए Barbar ने ऐसा क्या दिल जीतने वाला ट्वीट किया है जो सोशल मीडिया पर जमकर viral हो रहा है यह जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म रुकने का नाम नहीं ले रहा है, इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर विराट बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रहे हैं.. पहले ejbaston टेस्ट मैच की दो पारी, फिर दो टी20 और अब एक वनडे के बाद कुल पांच पारी गुजर चुके हैं लेकिन विराट के बल्ले से इस दौरान केवल 59 रन ही निकले हैं… ऊपर से westindies के खिलाफ odi और t20 series के लिए भी विराट को आराम दिया गया है ऐसे में अब विराट कोहली का खराब पैच भारतीय क्रिकेट के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है.. दोस्तों एक समय था जब विराट कोहली दुनिया के सभी बल्लेबाजों से मिलों आगे हुआ करते थे पर हालिया दौर में उनकी तुलना अक्सर पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम से की जाती है… कुछ experts का मानना है कि बाबर मौजूदा wakt पर विराट कोहली से आगे हैं.. लेकिन अगर बाबर की बात करें तो वह विराट कोहली का काफी सम्मान करते हैं… ऐसा टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी दिखा था और अब विराट के खराब फॉर्म पर जहां दुनिया उनके ऊपर निशाना साध रही है उन्होंने सामने से आकर king कोहली का साथ दिया है और उनके सपोर्ट में उतरे हैं.

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के दूसरे वनडे के दौरान एक ट्वीट किया.. और यह ट्वीट उस वक्त आया जब टीम इंडिया हार के करीब थी और विराट कोहली एक बार फिर फेल होकर पवेलियन लौट गए थे.. जब भारत लॉर्ड्स वनडे 100 रन से हार गया तो उसके बाद बाबर आजम के ट्वीट की चर्चा हर तरफ थी.. बता दें सोशल मीडिया पर लगातार viral हो रही उस ट्वीट में बाबर ने अपनी और विराट कोहली की टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान की एक फोटो शेयर की और लिखा,’यह वक़्त भी गुजर जाएगा.. खुद को मजबूत रखें..

गौरतलब है कि आखिरी बार भारत-पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मुकाबला हुआ था जहां दोनों खिलाड़ी काफी अच्छे तरीके से एक दूसरे के साथ बातचीत और हंसी-मजाक करते दिखे थे.. उस मैच के बाद दोनों की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं..और आज babar Azam का यह ट्वीट भी काफ़ी लोगों को पसंद आ रहा है और कई लोगों ने पाकिस्तान के kaptan के इस gesture की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

आपको बता दें विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी शतक लगाया था.. यह उनके करियर का 70वां शतक था.. इसके बाद जुलाई 2022 तक करीब 32 महीने का इंतजार हो गया है पर अबतक विराट का 71वां इंटरनेशनल शतक का इंतजार जारी है.. इस दौरान उनके प्रदर्शन की बात करें तो ओवरऑल सभी फॉर्मेट मिलाकर उन्होंने कुल 67 मैचों की 78 पारियों में 2537 रन बनाए हैं… इस दौरान कोहली का औसत सिर्फ 30-32 का है.. जबकि उनका करियर औसत ओवरऑल करीब 52.5 का रहा है और यही चिंता अब भारतीय fans को भी सता रही है… अगर virat कोहली अपने फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं तो आने वाले समय में selectors को एक बड़ा कॉल लेने के लिए भी मजबूर होना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here