मौत के मुँह से बाहर निकले हैं ये क्रिकेटर्स, 2 भारतीय भी शामिल एक ने जड़ा है तिहरा शतक

0
1882

दुर्घटना सभी भयानक होती है और कई बार तो इसमें लोगों की जान चली जाती है। तो वहीं कुछ दुर्घटनाओं के चलते लोग बाल बाल बच जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ, वर्ल्ड क्रिकेट के इन खिलाड़ियों के साथ भी, अगर दुर्घटना के समय इन खिलाड़ियों को किस्मत का साथ नहीं मिलता। तो शायद ही आज यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिंदा रह पाते। इन खिलाड़ियों ने मौत का अनुभव किया है। इस रिपोर्ट में आगे हम आपको बताने वाले हैं कि कौन है वह क्रिकेटर, जो मौत को छूकर वापस आ गए?

1. मोहम्मद शमी
इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज। दरअसल यह बात उस समय की है, जब 2018 में मोहम्मद शमी देहरादून से नई दिल्ली आते हुए कार एक्सीडेंट शिकार हो गए थे। इनकी कार दूसरी कार से टकरा गई थी। उस समय मोहम्मद शमी के आंख के ऊपर और सिर के नीचे भयंकर चोट लगी थी। और यह बाल-बाल बच गए थे। इसके बाद चोट से उभर कर मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम में वापसी की थी।

2.ब्रूस फ्रंच
इसके बाद नंबर दो पर आते हैं, इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी ब्रूस फ्रंच । उन्होंने इंग्लैंड के लिए 3 साल तक क्रिकेट खेला़। जिसमें उन्होंने 13 एकदिवसीय मुकाबले तो वही 16 टेस्ट मैच खेले। इन्होंने एक दुर्घटना से मौत का अनुभव नहीं किया। बल्कि इनकी तो बार-बार दुर्घटना हुई। एक बार जब यह पाकिस्तान दौरे के लिए अभ्यास कर रहे थे। तो उस समय भीड़ में एक दर्शक ने इनको गेंद फेंक कर मार दी। जो इनके सिर पर लग गई। इसके बाद इन को अस्पताल ले जाया गया। तब जाकर यह बच सकें। इसके बाद जब यह हॉस्पिटल में थे। तो डॉक्टर ने इनके सिर पर गलती से लाइट गिरादी। उस समय भी इन्होंने मौत का अनुभव किया।

3. करुण नायर
इस नंबर पर आते हैं भारतीय टीम के महान बल्लेबाज करुण नायर। आपको बता दें उन्होंने भारतीय टीम में खेलते हुए तेहरा शतक भी लगाया है। 2016 में जब इन्होंने अपनी ट्रिपल सेंचुरी पूरी की तो उसी समय यह जुलाई 2016 में केरल में छुट्टी मनाने के लिए जा रहे थे। उस समय यह नदी पार कर रहे थे। तो इनकी नाव बीच में ही खराब हो गई। अब इनको तैरकर नदी पार करनी पड़ी। हालांकि गांव वालों ने इनको बचा लिया था। लेकिन इस दुर्घटना में करुण नायर के कितने ही रिश्तेदार मर गए थे।

4.ओशाने थॉमस
इस लिस्ट में नंबर 4 कर आते हैं, वेस्टइंडीज की टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस। जिनका फरवरी 2020 में एक बड़ा एक्सीडेंट हुआ। दरअसल जमैका में इनकी कार पूरी तरह से पलट गई थी और उन्हें जल्दी जल्दी करके हॉस्पिटल ले जाया गया। तब जाकर यह मौत से बच गए। इसके बाद इन्होंने कितने ही दिनों बाद रिकवरी की और टीम में वापसी की।

5. निकोलस पूरन
इस लिस्ट में नंबर पांच पर आते हैं, वेस्टइंडीज की टीम के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान निकोलस पूरन। दरअसल यह बात 2015 की है। जब निकोलस पूरन का बुरा एक्सीडेंट हो गया था। यह एक रोड एक्सीडेंट था। जिसमें निकोलस पूर्ण पूरी तरह से घायल हो गए थे और इनको दोनों पैरों पर सर्जरी करानी पड़ी थी। कुछ महीनों तक तो इनको पहिए वाली कुर्सी में ही रहना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here