विराट की गैरमौजूदगी में ऐसी हो सकती है T20 वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग इलेवन

0
1757

T20 वर्ल्ड कप अब कुछ ही महीने की दूरी पर है और क्रिकेट fans इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.. 16 October से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 टीमों के बीच घमासान शुरू होगा और फिर अंत में कोई एक in sabke बीच बाजी मारते हुए विश्वा विजेता का खिताब अपने नाम करने में कामयाब होगा.. फ़िलहाल host ऑस्ट्रेलिया defending चैंपियंस है और title contender मानी जा रही है वही इंग्लैंड भी खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है लेकिन टीम इंडिया को कभी भी बड़े टूर्नामेंट में write off नहीं किया जा सकता है, और इस बार भी रोहित nd कंपनी icc t20 world cup में खिताब जीतने की दावेदारों में शामिल रहेगी..

जिस तरह से चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट मिलकर वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देकर उन्हें परख रही है, यह माना जा रहा है कि T20 वर्ल्ड कप में भारत की बेस्ट इलेवन ही मैदान पर उतरते हुए नजर आ सकती है.. हालांकि फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा और 2-3 खिलाडियों को छोड़कर बाकी सभी के बीच एक एक स्थान के लिए लड़ाई चल रही है और इसी सिलसिले में टीम इंडिया के स्टार batter विराट कोहली का लगातार फ्लॉप होना management के लिए सवाल खड़े कर चुका है.. जहां कई experts virat ko back करते हुए najar आए हैं वही कुछ ने उन्हें टीम से बाहर करने की यह कहकर मांग की है कि विराट अब भारतीय t20 टीम में होना deserve नहीं करते हैं.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में एक एक जगह के लिए काफी कड़ी टक्कर चल रही है कई खिलाड़ियों ने इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करके सभी का ध्यान खींचा है तो वही कुछ ने अपने मिले हुए मौके को जाया किया है और अब इस रेस में काफी पिछड़ चुके हैं अगर अभी T20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन बनाई जाए तो ओपनिंग स्लॉट के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल की जोड़ी najar आ सकती है.. हालांकि राहुल ने अभी हाल ही में groin की सर्जरी कराकर टीम में वापसी की है ऐसे में उनकी फिटनेस देखनी होगी लेकिन जिस कैलिबर के बल्लेबाज kl हैं शायद ही उन्हें कोई भी T20 वर्ल्ड कप के squad से बाहर रख पाएगा.. दूसरी तरफ रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं और उनका खेलना पक्का है लेकिन t20 वर्ल्ड कप में बतौर बल्लेबाज रोहित शर्मा का फॉर्म में रहना भारत के लिए सबसे जरूरी रहेगा..उसके बाद तीन नंबर पर विराट कोहली की जगह फ़िलहाल तो दीपक hooda को खिलाने की बात कही जा रही है लेकिन इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि Hooda की जगह श्रेयस अय्यर को तीन नंबर पर मौका मिल जाए, क्यूंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट पहले से खेल रहे खिलाडियों को ज्यादा मौके देने की सोच रखकर चलती है तो इसकी पूरी संभावना है कि श्रेयस अय्यर को यह भूमिका निभाने को मिले..

वही इसके बाद चार नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है.. जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर 360 डिग्री बल्लेबाजी की है उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए अपना केस काफी मजबूत कर लिया है.. पांचवे नंबर पर ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा.. हालांकि पंत को अभी भी T20 फॉर्मेट में खुद को साबित करना बाकी है लेकिन जिस तरह से मैनचेस्टर में उन्होंने शतक जड़ा है pant का कॉन्फिडेंस यहां से बढ़ेगा ही और इसकी झलक T20 फॉर्मेट में भी जरूर देखने को मिलेगी.. और फिर इसके बाद हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा दो बेहतरीन ऑलराउंडर के विकल्प तो होंगे ही जो टीम को संतुलन प्रदान करने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे.. वहीं अगर गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे वही तीसरे तेज गेंदबाज के लिए हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के बीच टक्कर रहेगी.. इस में से जो बेहतर फॉर्म में होगा उसे पहले 11 में मौका दिया जाएगा.. वही स्टार लेग स्पिनर यूजी Chahal भी is टीम में अपनी firki का कमाल दिखाते हुए najar आएंगे… Chahal ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर रोहित के तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here