Ind vs Wi : श्रृंखला शुरू होने से पहले कैरेबियाई कैप्टन पूरन ने भारत को दी धमकी

0
850

बांग्लादेश से अपने ही घर पर सूपड़ा साफ़ करवा चुकी है वेस्टइंडीज की टीम लेकिन इनके कप्तान का बड़बोलापन अभी भी बंद नहीं हुआ है, कैरिबियाई टीम के कप्तान Nikolas pooran ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से पहले एक ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर आप भी थोड़ी देर के लिए अपना माथा पकड़ लेंगे.. तो आखिर भारत के खिलाफ odi सीरीज को लेकर कैरिबियाई kaptan ने ऐसा क्या statement दिया है जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट.

बांग्लादेश से अपने घर पर odi सीरीज जीतने में नाकाम रही west indies अब टीम इंडिया को हल्के में लेने की भूल कर रही है.. कैरिबियन टीम के kaptan Nikolas pooran का बयान सुनकर तो कुछ ऐसा ही प्रतीत होता है.. आपको बता दें इंग्लैंड को उसके घर पर चारों खाने चित्त करने के बाद टीम इंडिया पोर्ट ऑफ स्पेन लैंड कर चुकी है और अब शुक्रवार से भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है.. हालांकि इस सीरीज में भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे और शिखर dhawan की अगुआई में भारत कुछ युवा चेहरों के साथ वेस्ट इंडीज को चुनौती देगा.. पर बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद भारत मेजबानों के मुकाबले ज्यादा मजबूत दिखाई दे रहा है.

हालांकि वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को ऐसा नहीं लगता है.. पूरन तो टीम इंडिया को हल्के में आंक रहे हैं.. और भारतीय वनडे टीम के squad को लेकर west indies के kaptan ने जो बात कही है अगर आप इसे सुनेंगे तो शायद आपको भी हंसी आ जाएगी… दरअसल निकोलस पूरन का मानना है कि टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी वनडे सीरीज में नहीं खेल रहे हैं इसलिए वेस्टइंडीज को उसे हराने में आसानी होगी.

त्रिनिडाड में होने वाले वनडे मैच से पहले पूरन अब माइंड गेम खेलने पर उतर चुके हैं.. मैच से पहले pooran ने कहा, “कई भारतीय खिलाड़ी वनडे सीरीज नहीं खेल रहे हैं अब हमारा काम आसान हो जाएगा.. हालांकि उन्होंने टीम इंडिया की ताकत का लोहा भी माना है pooran ने कहा कि हम भारतीय टीम को हल्के में नहीं लेंगे. उनके पास लाखों खिलाड़ी हैं जो उस रोल को निभा सकते हैं.

कैरिबियाई kaptan ने अपने statement को आगे बढ़ाते हुए कहा, “टीम इंडिया के पास गेंद और बल्ले से मैच जिताने वाले कई खिलाड़ी हैं. हालांकि विंडीज टीम उन्हें कड़ी टक्कर देगी. वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड क्रिकेट को पैगाम देने वाली है.”.

दोस्तों वेस्ट indies के खिलाफ odi’s में कई बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. जिनमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा जैसे नाम शामिल हैं… हालांकि पंत और रोहित शर्मा पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलते दिखेंगे.. लेकिन विराट-बुमराह और शमी जैसे खिलाड़ियों को पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है.. बता दें रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे. वहीं इस टीम में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल ही में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. गेंदबाजी में भी युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने हाल ही में अपने घर पर बांग्लादेश से वनडे सीरीज गंवाई है. बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को उसी के घर पर 3-0 से रौंदा था बावजूद इसके pooran ने अपने टीम के जीत की हुंकार भरी है अब तो यह समय ही बताएगा की उनकी कथनी और करनी में कितनी समानता रहती है क्यूंकि मौजूदा फॉर्म और squad को भी compare किया जाए तो फ़िलहाल एकदिवसीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम भारत के सामने कहीं नहीं ठहरती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here