IPL 2023: श्रेयस की चोट ने बढ़ाई KKR की टेंशन, किसे बनाएगी कोलकाता अपना नया कप्तान, जानिए कौन है इसके दावेदार

0
340

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के शुरू होने में अब हफ्ते भर का समय बाकी रह गया है, लेकिन इससे पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी को एक बड़ा झटका लगा है जहां पिछले यह खबर आई थी कि पिछले साल KKR के कप्तान नियुक्त किए गए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आगामी सीजन आईपीएल के ज्यादातर मुकाबले खेलते नजर नहीं आएंगे. वही पर अब श्रेयस अय्यर पूरे आईपीएल सीजन से ही बाहर हो चुके हैं, ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स को पूरे सीजन के लिए एक नए कप्तान का ऐलान करना होगा.

बता दें बॉर्डर गावस्कर सीरीज के चौथे मुकाबले के दौरान श्रेयस ने पीठ में तकलीफ की शिकायत दर्ज की थी. जिसके बाद उनका स्कैन किया गया और फिर मेडिकल टीम से आई रिपोर्ट के बाद उन्हें ना केवल चौथे मुकाबले से बाहर किया गया बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से भी वह बाहर हो गए थे. अब आईपीएल 2023 में भी श्रेयस अय्यर मैदान पर नजर नहीं आएंगे.

वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं श्रेयस अय्यर

रिपोर्ट की मानें तो श्रेयस अय्यर इस साल का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं. इसी वजह से उन्होंने फिलहाल पीठ की सर्जरी कराने की प्लानिंग को भी स्थगित कर दिया है. दरअसल, श्रेयस के डॉक्टर ने उन्हें यह आश्वासन दिया है कि वह किसी तरह वर्ल्ड कप खेलने के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन अभी सर्जरी कराने के बाद अय्यर को कम से कम 5 से 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है. इसी एक कारण से अय्यर ने पूरे आईपीएल में आराम करने का फैसला किया है.

ये नाम है कप्तानी के दावेदार

श्रेयस के इस कदम के चलते केकेआर को एक बड़ा झटका लगा है. फ्रेंचाइजी को ना केवल एक खिलाड़ी का नुकसान हुआ है बल्कि एक कप्तान के रूप में भी उन्हें अब एक नया नाम तलाशना होगा. वैसे KKR की कप्तानी के लिए अनुभवी आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कीवी तेज गेंदबाज टीम साउदी और युवा बल्लेबाज नीतीश राणा का नाम फ़िलहाल आगे चल रहा है.

इनके अलावा बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन कप्तानी की दौड़ में शामिल है, लेकिन शाकिब के साथ समस्या उनकी मौजूदगी को लेकर हो सकता है. चूंकि शाकिब और उनके साथी खिलाड़ी लिटन दास को फ़िलहाल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से एनओसी नहीं मिली है. आयरलैंड के खिलाफ बंग्लादेश को तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है, इसी वजह से शाकिब और लिटन दोनों ही केकेआर के लिए शुरुआती मुकाबले मिस करते नजर आएंगे.

ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी और मैनेजमेंट के लिए श्रेयस अय्यर का ना होना एक बड़ा सिरदर्द बन चुका है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा वह नाम होगा जो आईपीएल 2023 में श्रेयस अय्यर की गैर हाजरी में केकेआर की कमान संभालते नजर आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here