सीरीज शुरू होने से पहले शुरू हुई जुबानी जंग,जानिए वार्नर -स्मिथ ने क्या दिया बयान

0
1280

मौजूदा समय में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है ऑस्ट्रेलिया लेकिन भारत में टेस्ट सीरीज खेलने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई खेमे में डर का माहौल बन गया है.. जहां एक तरफ तमाम क्रिकेट पंडित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर अपनी अपनी प्रेडिक्शन्स दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को एशेज से भी बड़ा मुकाबला बताया है

कुछ दिनों में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट की असली जंग शुरू हो जाएगी, नागपुर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का कारवां आरंभ होगा, इसके बाद राजधानी दिल्ली, और फिर नॉर्थ में धर्मशाला की खूबसूरत वादियों में टेस्ट क्रिकेट का रोमांच देखने मिलेगा और फिर अंत में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बॉर्डर Gavaskar सीरीज का आखिरी पड़ाव आएगा.. ऐसे में इस बार सीरीज शुरू होने के पहले ही काफी माइंड गेम्स का दौर ऑस्ट्रेलिया ने चलाया हुआ है..

कई पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने यह बात स्वीकारा है कि भारत मे जितना एक सपना होता है लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास यह कमाल करने का सबसे सुनहरा मौका होगा, तो वही भारत मे fans से लेकर तमाम experts को भरोसा है कि भारत हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार होगा, बेशक ऑस्ट्रेलिया इस दफा एक तगड़ी टीम लेकर आई है और राह आसान नहीं होगी लेकिन अपने घर प़र टीम इंडिया का शानदार रिकॉर्ड है और रोहित एंड कंपनी उसी आंकड़े को बरकरार रखने में कामयाब होगी..

कुल मिलाकर बॉर्डर गावस्कर सीरीज को लेकर तमाम predictions और बयानों का सिलसिला जारी है, और सभी the ultimate test के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के 2 बड़े सुपरस्टार स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने भारत में टेस्ट मैच खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है..

जहां टेस्ट क्रिकेट में मॉडर्न डे ग्रेट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत से मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड की सबसे बड़ी राइवल्री यानी एशेज से भी बड़ी जंग बताया है.. Smith ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कहा “भारत में जीतना किसी के लिए भी सपना होता है और अगर हम इंडिया में सीरीज जीतने में कामयाब हुए तो यह एशेज सीरीज जीतने से भी बड़ी उपलब्धि होगी ”

वही ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट सीरीज से पहले भारत को एक मुश्किल अपोनेंट बताया है.. वार्नर ने अपने बयान में कहा,”यह सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होगी भारत को भारत में हराना हमारे लिए अबतक का सबसे बड़ा चैलेंज होगा”

गौरतलब है कि साल 2013 के बाद से लेकर अब तक टीम इंडिया ने अब तक अपने घर पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गवाया है और घरेलू जमीन पर टीम इंडिया को मात देना किसी भी विदेश टीम के लिए लोहे के चने चबाने जितना मुश्किल साबित हुआ है, ऐसे में इस बार भी टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया का पलड़ा ही ज्यादा भारी नजर आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here