“अब कुछ दिन आराम करने को मिलेगा”,जीत के बाद कप्तान राहुल ने ये दिया बयान

0
1684

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को धूल चटा दी है. बांग्लादेश को हराने के बाद भारतीय टीम की तरफ से कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) ने अपने बयान से एक बार इंटरनेट पर फिर से सनसनी मचा दी है.

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को चट्टोग्राम टेस्ट में 188 रन से हरा दिया है. इस मैच में भारतीय टीम की जीत से पूरी टीम खुश है. वनडे सीरीज मे हार के बाद भारतीय टीम को टेस्ट में 1-0 से बढ़त मिल गई है. इस जीत की खुशी में प्रेजेंटेशन सेरिमनी के दौरान केएल राहुल ने सनसनीखेज बयान दे दिया है.

केएल राहुल ने कहा कि, हम यहां पर कुछ समय से खेल रहे हैं. वनडे सीरीज तो हमारे पक्ष में नहीं गई. परंतु हमें टेस्ट नहीं है सब कुछ बदलना था और हमने यह सब कुछ करके भी दिखाया. यह मैच काफी रोमांचक था हमें काफी मेहनत के बाद जीत मिली है. हमें शुरू में लग रहा था यहां बल्लेबाजी काफी ज्यादा आसान रहेगी लेकिन बल्लेबाजी बेहतर रही और मुश्किल भी रही.

इसके अलावा उन्होंने आगे बयान देते हुए यह भी कहा कि, यह पिच काफी ज्यादा धीमी थी, रन बनाना काफी ज्यादा आसान था. हालांकि हमारे लिए शुरूआत काफी बेकार रही लेकिन बल्लेबाजों ने बेहतर मेहनत करते हुए पारी को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हमने पहले भी 400 से ज्यादा रन के टारगेट दिए है. यह सब आसान नहीं था क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में किसी को भी जीत बेहतर प्रदर्शन के दम पर मिल सकती है. हम इस जीत से काफी ज्यादा खुश है.

इसके अलावा उन्होंने अंत में बात को खत्म करते हुए यह भी कहा कि, पुजारा और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की और पंत ने अपने स्टाइल में आक्रमण प्रदर्शन किया. हमारी टीम को अच्छा लगा साथ ही साथ निचले खिलाड़ियों ने भी भारतीय टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने से फायदा हुआ हमने टारगेट सेट किया और गेंदबाजों ने हमें जीत दिलाई. गेंदबाजों के लिए यहां पर काफी ज्यादा मुश्किलें थी.

हमारे गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में हमें वापस लाकर खड़ा किया. कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने तो बेहतरीन गेंदबाजी की. उमेश यादव ने मैच में वापसी दिलाई और शानदार गेंदबाजी की. टेस्ट में मोहम्मद सिराज अपनी खतरनाक फॉर्म के साथ आगे भी बढ़ते हुए दिखाई दिए. फिलहाल हम काफी ज्यादा खुश हैं. मैं इस बात की चिंता करने वाला बिल्कुल भी नहीं हूं कि हम क्या बेहतर कर सकते थे। हम अगले कुछ दिनों तक आराम करेंगे और फिर सोचेंगे कि हमें आगे क्या करना है।’

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉस जीतकर 404 रन बनाए. इस का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने मात्र 150 रन बनाए. हालांकि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 258 रन 2 विकेट के नुकसान पर पारी घोषित किया. जिसके बाद 512 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश को मिला और बांग्लादेश की टीम मात्र 324 रन बना पाई. भारत इस मुकाबले को 188 रन से जीत गया. 8 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here