अब नई होगी टीम इंडिया,चोट के कारण ये 5 खिलाड़ी हुए बाहर,इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

0
1490

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है 2015 के बाद एक बार फिर बांग्लादेश में जाकर भारत को वनडे सीरीज में मुंह की खानी पड़ी है जिसके चलते मिशन 2023 वर्ल्ड कप की तैयारी में एक बड़ा धक्का लगा है, और bcci यहां से एक्शन में आ सकता है.

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई बांग्लादेश दौरे के बाद कोच राहुल द्रविड़ कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर प्लेयर विराट कोहली के साथ मिलकर एक रिव्यू मीटिंग करने जा रहा है, और यहां से कई खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप खेलने को लेकर तलवार लटक रही है.बहुत जल्द वनडे क्रिकेट में कई बड़ी कॉल ली जा सकती है और ऐसे पांच खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन का आता है मिस्टर आईसीसी के नाम से पहचान बनाने वाले शिखर फिलहाल सिर्फ वनडे फॉर्मेट में नजर आते हैं और हाल फिलहाल में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान भी संभाली है लेकिन बीते कुछ समय से गब्बर का बल्ला बिल्कुल ही खामोश पड़ा है, एक तरफ युवा शुभ्मन गिल और पृथ्वी शॉ जैसे नाम अपने मौके की तलाश में है लेकिन दूसरी तरफ शिखर धवन बार बार मिले मौकों का फायदा उठाने में नाकाम हो रहे हैं ऐसे में अगर शिखर के बल्ले से रन नहीं आते हैं तो फिर गब्बर का वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी अधूरा रह सकता है.

शिखर की तरह टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत का फॉर्म उनसे रूठा हुआ है ऋषभ को मौके काफी मिल चुके हैं लेकिन अब तक सिर्फ टेस्ट क्रिकेट को छोड़कर पंत किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह को सीमेंट करने में नाकाम हुए हैं जहां एक तरफ संजू सैमसन को बार-बार ऋषभ पंत की वजह से बेंच पर बैठना पड़ता है, वहीं पर ऋषभ इतनी बैकिंग के बावजूद लगातार निराश करते आए हैं, और अगर यहां से भी चीजें नहीं सुधरती है तो फिर बीसीसीआई को भी एक बड़ा कॉल लेने पर मजबूर होना पड़ सकता है.

जितनी बैकिंग ऋषभ पंत को मिली है शायद उससे कहीं ज्यादा भरोसा के एल राहुल पर भी दिखाया गया है लेकिन इतने सालों में जब भी दबाव वाले मुकाबले आए हैं केएल राहुल हर बार सबसे पहले मैदान छोड़कर भागते नजर आते हैं. वैसे तो उन्हें कमाल लाजवाब का टैग दिया गया है लेकिन यह खिलाड़ी सबसे जरूरी मौके पर फ्लॉप होता है और टीम का बेड़ा गर्क करवा कर चला जाता है ऐसे में आगे चलते हुए केएल राहुल के ऊपर भी एक बड़ी कॉल आती हुई देखने को मिल सकती है.

इस लिस्ट में चौथा नाम शार्दुल ठाकुर का आता है वैसे lord ठाकुर के नाम से जिस खिलाड़ी ने अपनी पहचान बनाई थी हाल फिलहाल में अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म के चलते उनके ऊपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से शार्दुल ठाकुर का कमाल देखने को मिल रहा है और एक बार जैसे ही हार्दिक पांड्या वापसी करेंगे सबसे पहले शार्दुल ठाकुर का ही पत्ता टीम से कटता हुआ नजर आ रहा है.

वही इस लिस्ट में पांचवां और आखिरी नाम उस खिलाड़ी का है जो हर बार वापसी करके चोटिल होकर बाहर हो जाता है, टीम इंडिया के स्विंग गेंदबाज दीपक चाहर लगातार बार-बार किसी ना किसी इंजरी का शिकार हो जा रहे हैं और वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से उनकी फिटनेस ही उन्हें बाकी गेंदबाजों के मुकाबले रेस में काफी पीछे धकेल रही है जैसे ही जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शामी जैसे अनुभवी नाम fit होकर वापसी करेंगे, वैसे ही बाहर जाने वाले गेंदबाजों के लिस्ट में दीपक चाहर का नाम भी शामिल हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here