आईपीएल 2023 से पहले हिला देने वाली खबर राशिद खान बने MI के कप्तान

0
296

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का मंच कुछ ही दिनों में सजने वाला है, जहां फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों पर बोली लगाती हुई नजर आएगी, अगले सीजन को लेकर सभी टीमों की रिटेन लिस्ट भी आ चुकी है और उन खिलाड़ियों का नाम भी फाइनल हो चुका है जो ऑक्शन में भाग लेंगे, बेस प्राइस से लेकर सारी चीजें सब साफ हो चुकी है लेकिन इसी बीच मुंबई इंडियंस की तरफ से एक बड़ा ऐलान कर दिया गया है जिसके चलते अब मुंबई को नया कप्तान मिला है..हालांकि हम आपको बता दें ये बड़ी घोषणा ipl को लेकर नहीं हुई है ब्लकि आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रहे एक और नई T20 लीग के लिए की गई है.

जैसा कि आप भी जानते हैं मौजूदा दौर में T20 क्रिकेट का craze कितना ज्यादा बढ़ चुका है, हर देश अपने घर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट को बढावा देने में लगा है और इसी क्रम में साउथ अफ्रीका की धरती पर अगले साल साउथ अफ्रीका T20 लीग की शुरुआत हो रही है, जिसे कई लोग मिनी आईपीएल के नाम से भी बुला रहे हैं 10 जनवरी से 11 फरवरी के बीच शुरू होने वाले इस नई T20 लीग में आईपीएल की 6 फ्रेंचाइजियों ने भी टीम खरीदी है, और इसी में मुकेश अंबानी की मुंबई इंडियंस भी शामिल है जिन्होंने साउथ अफ्रीका T20 लीग में केपटाउन की फ्रेंचाइजी ली है.

एमआई केपटाउन के नाम से मुंबई इंडियंस साउथ अफ्रीका T20 लीग में भी एक दमदार शुरुआत करने के फिराक में है और इसी कड़ी में उन्होंने अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है.. यानी राशिद करामाती खान साउथ अफ्रीका में एमआई कैपटाउन टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.. और मुंबई इंडियंस की इतनी बड़ी legacy को बरकरार रखने की बड़ी जिम्मेदारी अफ़गानिस्तान के स्टार प्लेयर के कंधों पर होगी.

आपको बता दें मुंबई के अलावा साउथ अफ्रीका T20 लीग में राजस्थान रॉयल्स दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स लखनऊ सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मालिकों ने भी अपनी टीम खरीदी है, जहां राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने paarl रॉयल्स, दिल्ली ने प्रीटोरिया कैपिटल्स चेन्नई ने जो बर्ग सुपर किंग्स लखनऊ ने डरबन सुपरजायंट्स तो वही हैदराबाद ने सनराइजर्स ईस्टर्न केप की फ्रेंचाइजी हासिल की है.. और अब नए साल में इन छह टीमों के बीच CSA t20 लीग का आगाज होगा.

इसके अलावा भी आपको बताएं मुंबई ने अपने ब्रांड को और भी आगे बढ़ाने के लिए एमिरेट्स में होने वाली T20 लीग में भी मुंबई की फ्रेंचाइजी एमआई एमिरेट्स के नाम से उतरेगी, जहां उस टीम में उनके वेटरन प्लेयर कायरन पोलार्ड कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे.और अपने दो नई टीमों के दो नए कप्तानों के नामों का ऐलान करते हुए फ्रेंचाइजी नया विश्वास जताया है कि पोलार्ड और राशिद खान मिलकर एमआई एमिरेट्स और Mi cape Town में भी मुंबई इंडियंस वाली टीम स्पिरिट डालने का काम बखूबी करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here