उमरान के आगे बुमराह-आर्चर भी कुछ नहीं,150 के गति से डाली यॉर्कर उड़ाया स्टम्प,देखें वीडियो

0
2348

उमरान मलिक की पेस और स्विंग से चारों खाने चित हुआ बल्लेबाज । ईरानी कप के अपने पहले ही मुकाबले में उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदों से सौराष्ट्र की टीम के परखच्चे उड़ा दिए । सौराष्ट्र की हालत इतनी खराब हो गई थी पूरी टीम महज 98 रनों पर ऑल आउट हो गई । इस मैच में उमरान मलिक ने एक ऐसी खतरनाक गेंद फेंकी जिसकी तुलना जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे दिग्गज गेंदबाजों से की जा रही है ।

ईरानी कप का पहला मुकाबला सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला गया । जिसमें पहले बैटिंग करते हुए सौराष्ट्र की टीम पर उमरान मलिक कहर बनकर टूट पड़े.उमरान मलिक की खतरनाक पेड़ और लहराती हुई उनके लेके आएंगे सौराष्ट्र की पूरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई । उमरान मलिक ने इस पारी में टीम सबसे अहम विकेट हासिल किए । उन्होंने Vasavada ,जयदेव उनादकट और DA Jadeja को पवेलियन की राह दिखाई । उमरान मलिक लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं जो भारतीय टीम में हालिया समय में कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाता है।

उमरान मलिक ने पारी के 16 वें ओवर में एक ऐसी घातक गेंद फेंकी जिसे सामने बल्लेबाज चारों खाने चित हो गया लेकिन उनकी खतरनाक गेंद अब चर्चा का विषय बन गई है । उमरान मलिक की लीथल यॉर्कर गेंद ने बल्लेबाज के ऑफ स्टंप उड़ा दिए । इसके बाद कॉमेंटेटर को यह कहते हुए सुना गया कि बल्लेबाज उमरान मलिक की स्पीड से आउट हुआ है । इस गेंद की रफ्तार बहुत अधिक थी जिस कारण बैट्समैन का बल्ला नीचे तक नहीं आ पाया।

उमरान मलिक की यह गेंद इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है । यह आपको जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर दोनों खिलाड़ियो की याद दिला सकती है। आर्चर और बुमराह ठीक इसी तरह की गेंदों के माध्यम से बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करते हैं। उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप की मेन स्क्वायर में शामिल किया जा सकता है । अभी उमरान मलिक भारतीय टीम में नेट बॉलर के तौर पर वर्ल्ड कप में शामिल किए गए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here