ऋषभ पंत नहीं दिल्ली की टीम ने इस युवा खिलाड़ी को बना दिया कप्तान

0
1387

भारत में रणजी ट्रॉफी का सीजन चालू है, जहां दिल्ली के लिए अबतक का सबसे युवा कप्तान टीम की कमान संभाल रहा है. भारतीय अंडर-19 टीम के विजेता कप्तान और युवा स्टार यश धूल को दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

20 वर्षीय यश दिल्ली की उस टीम की कप्तानी कर रहे हैं जहां 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव रखने वाले इशांत शर्मा और आईपीएल से अपना नाम बना चुके नीतीश राणा जैसे खिलाड़ी मौजूद है. बावजूद इसके स्टेट एसोसिएशन ने युवा यश धूल को एक नया कप्तान के रूप में तैयार किया है.

वही दिल्ली की टीम से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी खेलते हैं लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहने के कारण उन्हें मौका नहीं मिला है. वही इसके बाद जनवरी में श्रीलंका सीरीज में भी ऋषभ भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हो सकते हैं ऐसे में ऋषभ का दिल्ली की रणजी टीम से इसबार खेलना मुश्किल है.

अंडर-19 से अपनी पहचान बनाने वाले यश धूल, दिल्ली के लिए रणजी में कप्तानी करने वाले सबसे कम उम्र के कप्तान बन चुके हैं. पिछले साल ही इस युवा खिलाड़ी को रणजी ट्रॉफी में शामिल किया गया था और एक साल के अंदर ही दिल्ली ने उन्हें कप्तान नियुक्त कर दिया है.

बता दे अपने नौवें प्रथम श्रेणी मुकाबले से ही यश ने दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी संभालने की शुरुआत कर दी है. पिछले सीजन में यश धूल ने 8 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 72 की औसत से 820 रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक भी निकले. लेकिन इतने छोटे से करियर में सितारों से सजी दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी मिलना 20 वर्षीय यश धूल के लिए एक बड़ी उपलब्धी है.

कुछ इस प्रकार होगी दिल्ली रणजी टीम: यश धूल (कप्तान), हिम्मत सिंह, ध्रुव शौरी, अनुज रावत, वैभव रावल, ललित यादव, नीतीश राणा, आयुष बडोनी, ऋतिक शौकीन, शिवांक वशिष्ठ, विकास मिश्रा, जोंटी सिद्धू, इशांत शर्मा, मयंक यादव, हर्षित राणा, सिमरजीत सिंह, लक्ष्य थरेजा, प्रांशु विजयरान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here