एक बार फिर से रोयेंगे विराट, इस खिलाड़ी ने पिछली बार भी रोने किया था मजबूर

0
1906

अभी भारत की टीम दो भागो में बँटी हुई है। एक टीम तो जिंबाब्वे पहुंच चुकी है। जिसकी कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। तो वही दूसरी तरफ रोहित शर्मा एंड कंपनी यूएई में जाकर एशिया कप खेलने वाली है। जिसमें भारतीय टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ी शामिल है। इस एशिया कप में भारत की टीम को अफगानिस्तान, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसी टीमों के खिलाफ टक्कर लेनी है। लेकिन इसमें सभी की निगाहें भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच मुकाबले पर होने वाली है। यह मुकाबला 28 अगस्त को दुबई की धरती पर खेला जाएगा। जिसके लिए सभी क्रिकेट जगत के फैंस उत्सुक हैं।

Virat Kohli: This Legend Will Make Virat Return To Form In 20 Minutes,  Shocking Statement Came Out

इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम भी मजबूत हो चुकी है। आपको बता दें पाकिस्तान की टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। क्योंकि अभी पाकिस्तान ने नीदरलैंड की टीम को करारी धूल चटाई है। इससे पहले भी पाकिस्तान की टीम कितने ही मुकाबले जीतकर आ रही है। इससे साफ है, कि पाकिस्तान दुबई की धरती पर पूरे आत्मविश्वास के साथ कदम रखेगी। ऐसे में यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि रोहित शर्मा की टीम को हार का सामना भी करना पड़ सकता है। भारतीय टीम को थोड़ा सा सतर्क रहकर ही पाकिस्तान के खिलाफ खेलना।

कौन है पाकिस्तान का वह बल्लेबाज जो भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकता है..?

पाकिस्तान टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर ज़मान शानदार फॉर्म में है। इन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में 109 गेंदों पर 12 चौके और 4 गगनचुंबी छक्कों के सहायता से 109 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इसके बाद इन्होंने दूसरे और तीसरे वनडे मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन किया। बता दें जिन्होंने तीसरे वनडे मुकाबले में तो कमाल ही कर दिया। मात्र 60 गेंदों का सामना करते हुए इन्होंने तूफानी अंदाज में शतक ठोक दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी। एशिया कप में भी यह खिलाड़ी से तरह का ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर सकता है और रोहित शर्मा का एशिया कप जीतने का सपना चकनाचूर कर सकता है।

फखर जमान

 

चैंपियन ट्रॉफी में रुलाया था विराट कोहली को

दरअसल यह बात उस समय की है जब चैंपियन ट्रॉफी 2018 में भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय शानदार प्रदर्शन कर रही थी और भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज मुकाबलों में श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी टीम को हरा दिया था और भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई थी। लेकिन फाइनल में एक बार फिर से टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से हुआ। इस मुकाबले में फखर ज़मान ने 106 गेंदों पर शानदार 114 रनों की पारी खेली। जिसमें 12चौके और 3 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत नहीं पाई और 180 रनों के बड़े अंतर से हार गई। इस प्रकार से विराट कोहली का एशिया कप का खिताब को जीतने का सपना टूट गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here