गद्दारी कर पछता रही होगी कार्तिक की पहली बीवी अब कार्तिक जिताएंगे वर्ल्डकप!

0
2560

वो line तो आपने सुनी ही होगी… समय जैसा भी हो अच्छा या बुरा एक न एक दिन बदलता जरूर है…आज से कुछ साल पहले जो दिनेश कार्तिक दूर दूर तक इंडियन टीम के प्लान्स का हिस्सा नहीं हुआ करते थे आज t20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के एक अहम सदस्य के रूप में अपना स्थान बना चुके हैं… और मिशन मेलबर्न के लिए dk the finisher भारतीय टीम की जरूरत बन गए हैं.. लेकिन इस खिलाड़ी का यह सफ़र कई बुरे दौर से होकर गुजरा है.. कभी अपने साथी खिलाड़ी और खुद की ही पत्नी ने धोखा देकर कार्तिक से दूरियां बनाई थी लेकिन आज समय का चक्र ऐसा घुमा है कि जहां dk 37 की उम्र में भी टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने का सपना लेकर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे वही पर उनकी पहली पत्नी को अपने किए पर पछतावा जरूर हो रहा होगा… क्या थी वह कहानी जिसके बाद dk अंदर से और मजबूत बन गए और फिर कभी पिछे मुड़कर नहीं देखा आइए आपको बताते हैं…

दोस्तों टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक क्रिकेट के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहे हैं… किसी वक्त दिनेश कार्तिक को एक ऐसा दर्द मिला था जिसे वह शायद ही जिंदगी भर भूल पाएंगे.. दरअसल उनकी शादीशुदा लाइफ में तब घने काले बादल छा गए थे जब कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने उन्हें तलाक दे कर उन्हीं के करीबी दोस्त मुरली विजय से शादी कर ली थी.. कभी एक ज़माने में टीम इंडिया के भरोसेमंद ओपनर मुरली विजय और कार्तिक काफी अच्छे दोस्त थे.. दोनों सालों से अपने घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए साथ में क्रिकेट के मैदान पर विरोधियों का मुकाबला करते थे, लेकिन मैदान के बाहर विजय दिनेश कार्तिक की बीवी निकिता से चोरी-छिपे इश्क लड़ा रहे थे..

जब दोनों के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ा तो कार्तिक से यह बर्दाशत नहीं हुआ और उन्होंने तुरंत निकिता से तलाक लेने का फैसला किया… कार्तिक से तलाक लेने के बाद निकिता ने बिना देर किए मुरली से शादी कर ली.. इससे कार्तिक और भी टूट चूके थे और वह मानसीक तौर पर बिमार भी रहने लगे थे.. वह अपनी पत्नी के इस धोखे को असानी से भूला नहीं पा रहे थे.. निकिता से तलाक के बाद कार्तिक काफी हताश थे..लेकिन इसी बीच उनकी जिंदगी में एंट्री हुई दीपिका पल्लीकल की जो squash के खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं.. कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी.. दीपिका ने कार्तिक को सहारा दिया.. फिर दो साल तक चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में दोनों ने शादी कर ली..

इसके बाद से ही दिनेश कार्तिक के खेल में गजब का बदलाव देखने को मिला.. उन्होंने दुबारा से भारतीय टीम में वापसी की और कई मौकों पर अपने खेल से fans का दिल जीत लिया.. हालांकि world cup 2019 की semifinal हार बाद से ही dk को एक तरह से टीम से दरकिनार कर दिया गया था.. और तब सभी ने यह मान लिया था कि अब यहां से कार्तिक के लिए वापसी आसान नहीं होगी और बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्हें भी आखिर में क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला करना होगा… इस दौरान कई मौकों पर दिनेश कमेंट्री करते हुए भी नजर आए तो कुछ लोगों ने उन्हें पार्ट टाइम क्रिकेटर और फुल टाइम कॉमेंटेटर की उपाधि भी दे दी थी.. पर dk के मन में तो कुछ और ही पक रहा था.. जहां सभी उनके रिटायरमेंट का इंतजार कर रहे थे दिनेश बिना किसी शोर-शराबे के अपनी प्रैक्टिस पर पूरा ध्यान लगा रहे थे.. और इसका नमूना फिर पूरी दुनिया ने आईपीएल 2022 में देखा…

जिस साल आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स ने सन्यास लिया और सभी को लगा कि उनकी कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता है वहां पर कार्तिक ने आकर ऐसी एक से बढ़कर एक मैच विनिंग पारियां खेली की हर कोई उनका मुरीद बन गया… इस खिलाड़ी के खेल में इतना ज्यादा इम्पैक्ट najar आया कि भारतीय टीम में सीधे कार्तिक की एंट्री हुई और कप्तान रोहित शर्मा ने dk पर अपना भरोसा जताया… जिसके बाद उन्हें लगातार मौके मिले और अब इतने महीनों की मेहनत का फल कार्तिक को मिलने वाला है जब आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में उनका खेलने का सपना पूरा होगा… और इधर करोड़ों भारतीय फैंस दिनेश कार्तिक के लिए चीयर करते najar आएंगे… Dk ki वापसी की कहानी आज कई लोगों को प्रेरणा देती है जो अपनी लाइफ में एक बुरे दौर से गुजर रहे हैं….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here