घर जाने के बजाए जेल चला गया श्रीलंकाई खिलाड़ी,रेप केश के मामले में पुलिस ने दबोचा

0
1825

T-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का सफर खत्म हो चुका है. इंग्लैंड से अपने आखिरी मुकाबले में शिकस्त झेलकर श्रीलंका क्रिकेट टीम रविवार को अपने घर वापस जा चुकी है. लेकिन इसी बीच उनके टीम के बाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) की मुसीबत बढ़ गई है.

दरअसल खबरों के मुताबिक जहां पूरी श्रीलंका की टीम अपने देश रवाना हो चुकी है वही पर गुनाथिलका टीम के साथ नहीं गए हैं. और इसके पीछे एक बड़ी संगीन वजह बताई गई है. खबरों के अनुसार दनुष्का गुनाथिलका को कल सिडनी में रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के बाद यह कार्रवाई हुई है.

बता दें कि गुणाथिलका को T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया था लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते वह क्वालीफाइंग राउंड में ही पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. नामीबिया के खिलाफ श्रीलंका के पहले ही मुकाबले में गुनाथिलका चोटिल होकर बाहर हो गए थे जिसके बाद उनकी अशीन बंडारा को टीम में शामिल किया गया था.

हालांकि टीम मैनेजमेंट ने गुनाथिलका को वापस श्रीलंका भेजने की बजाए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही रखा हुआ था, ऐसा पहली बार नहीं है जब गुनाथिलका पर रेप का आरोप लगा है. इससे पहले 2018 में श्रीलंका में नॉर्वे की एक महिला ने उनपर रेप का आरोप लगाया था. लेकिन बाद में पुलिस ने गुनाथिलका की की संलिप्तता को खारिज किया था.

इसके अलावा गुनाथिलका साल 2021 में इंग्लैंड दौरे पर बायो-बबल तोड़ने के चलते बैन भी झेल चुके हैं. कुल मिलाकर इस खिलाड़ी के साथ अनुशासनहीनता का आरोप पहले भी लगता रहा है लेकिन रेप जैसे इल्ज़ाम में फंसकर श्रीलंकाई बल्लेबाज का कैरियर भी मझधार में जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here