जब शुभमन गिल पैदा भी नहीं हुए थे तब सचिन तेंदुलकर ने किया था ये कारनाम

0
1977

शुभ्मन गिल भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज है। आज भारत और जिंबाब्वे की टीम के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले में उन्होंने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। बता दें इससे पहले जब शुभ्मन गिल पैदा भी नहीं हुए थे, तो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने पहले ही अलग कीर्तिमान रच दिया था। आइए जानते हैं, कि कैसे शुभ्मन गिल के पैदा होने से पहले ही सचिन तेंदुलकर ने हरारे के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में यह कीर्तिमान रचा था।

Sachin Tendulkar Centuries | Complete list of 100 Centuries

दरअसल आज भारत और जिंबाब्वे की टीम के बीच तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। ओपनिंग फ्लॉप साबित होने के बाद मिडिल ऑर्डर में भारतीय टीम ने खतरनाक बल्लेबाजी की। बता दे भारतीय टीम की हालत बेहद खराब दिखाई दे रही थी। लेकिन इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आए, शुभ्मन गिल ने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत में तहलका मचा कर रख दिया ।

पहले तो शुभ्मन गिल ने ईशान किशन के साथ मिलकर खतरनाक बल्लेबाजी की और अपनी टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया इस दौरान उन्होंने अपना निजी अर्धशतक भी बहुत ही कम दिनों में पूरा कर लिया था लेकिन इसके बाद जब इशान किशन भी आउट हो गए बल्लेबाजी करने के लिए दीपक हुड्डा आए लेकिन इन्होंने भी शुभ्मन गिल का साथ नहीं दिया फिर सुमन खेलने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और अपना पहला एक दिवसीय शतक भी मात्र 82 गेंदों पर ही पूरा कर लिया इसके बाद भी यह नहीं रुके उन्होंने भारतीय टीम के स्कोर को 50 ओवर में ही 289 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया है तो वही बात की जाए उनके निजी स्कोर की तो उन्होंने इस मुकाबले में 97 गेंदों पर 15 खूबसूरत चौके और 1 गगनचुंबी छक्के की सहायता से 130 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

India's Shubman Gill celebrates after scoring a century during the third one-day international cricket match between Zimbabwe and India at the at the...

आपको बता दें जब शुभ्मन गिल पैदा भी नहीं हुए थे। तो सचिन तेंदुलकर ने दी इसी स्टेडियम पर जिंबाब्वे की टीम के खिलाफ ही शतक जड़ा था। यह बात है 1999 की, जब सचिन तेंदुलकर ने इसी स्टेडियम पर अपना शतक पूरा किया था। आपको बता दें शुभ्मन गिल का जन्म सितंबर 1999 में हुआ है। यानी कि जब सचिन तेंदुलकर ने यहां पर शतक जड़ा था। तब शुभ्मन गिल पैदा भी नहीं हुए थे। बहुत से क्रिकेट दिग्गज शुभ्मन गिल को सचिन तेंदुलकर का दूसरा रूप मानते हैं। क्योंकि शुभ्मन गिल भी उन्हीं की तरह ही क्लासिक खिलाड़ी हैं और सचिन तेंदुलकर के अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। तो वहीं कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट शुभ्मन गिल को विराट कोहली के किस्म का बल्लेबाज बताते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here