जम्मू-कश्मीर की वादियों से निकला एक और रफ़्तार का बाज़ीगर,उमरान-शोएब अख्तर को छोड़ देगा पीछे!

0
2013

जम्मू कश्मीर की वादियों से निकल भारतीय क्रिकेट में अपनी गति से सनसनी मचाकर umran malik ने सभी का दिल जीता है, अपने करियर के शुरुआती सालों में ही वह टीम इंडिया के सदस्य बन गए हैं और इस समय भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में उनका नाम शुमार है. लेकिन अब उन्हीं के जैसा और उन्हीं के शहर से निकलकर एक और उभरता हुआ गेंदबाज विश्व पटल पर छाने को तैयार है.

अपनी गति से यह गेंदबाज आग उगल रहा है, हालिया समय में डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी घातक गेंदबाजी से उन्होंने तहलका मचा दिया है. अपनी गति और स्विंग से विपक्षी बल्लेबाजों के होश उड़ा कर रखने वाले इस गेंदबाज का नाम आकीब नबी है.

आकिब नबी की गेंदबाजी में खासियत यह है कि वो अपनी रफ्तार के अलावा स्विंग गेंदबाजी में भी महारथ हासिल है. इस शानदार गेंदबाज ने अपने कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें वह अपनी शानदार गेंदबाजी से धमाल मचाते नजर आ रहे हैं. गति उनके पास है लेकिन उनकी गेंदबाजी में स्विंग भी दिखाई पड़ रही है.

सोशल मीडिया पर आकीब की गेंदबाजी का वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रही है और क्रिकेट फैंस अब इस युवा गेंदबाज को आईपीएल में देखने की मांग कर रहे हैं. फैन्स आईपीएल फ्रेंचाइजी से अपील कर रहे हैं कि जिस तरह से आपने उमरान को भारतीय क्रिकेट लीग में खेलने का मौका दिया है, उसी तरह से अब औकिब नबी को भी आईपीएल में खेलने का मौका दिया जाए.

अब फैन्स द्वारा की जा रही यह अपील फ्रेंचाइजी द्वारा सुनी जाती है या नहीं, यह तो भविष्य बताएगा लेकिन यकीनन आकिब नबी की गेंदबाजी देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि जम्मू कश्मीर से एक और फ्यूचर स्टार अपनी जर्नी शुरू कर चुका है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Auqib Nabi (@auqib_nabi)

जम्मू कश्मीर के लिए खेलते हैं औकिब नबी

बता दें आकिब नबी ने अब तक 10 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28 विकेट अर्जित किए हैं, इसके अलावा लिस्ट ए में उनके नाम 19 विकेट दर्ज है. इसके साथ-साथ टी-20 में 17 मैच खेलकर नबी ने 20 विकेट निकाले हैं. आकिब नबी में खास बात ये है कि वो बल्ले से भी उपयोगी पारी खेल सकते हैं. फर्स्ट क्लास में उनके नाम 313 रन हैं तो वहीं टी-20 में 67 रन हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here