जानिये कौन हैं, WPL ऑकशन कराने वाली मल्लिका आडवाणी?खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं

0
1284

पहली बार महिला ऑक्शनर की हुई आईपीएल में एंट्री।खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से नहीं है कम।वूमेन आईपीएल की नीलामी में पहली बार नजर आएंगी।

विमेंस प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी सोमवार के दिन मुंबई में होना निश्चित हुआ है। यह पहले वूमेन आईपीएल का ऑक्शन दोपहर 2:30 बजे से बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शुरू होगा। इसके लिए बीसीसीआई ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए महिला नीलामीकर्ता का चयन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड ने मुंबई की ही मलिका आडवाणी को इस जिम्मेदारी के लिए चुना है।

मेंस आईपीएल में बीसीसीआई द्वारा तीन पुरुष नीलामीकर्ता की भूमिका निभा चुके हैं। सबसे पहले रिचर्ड मैडली की आवाज नीलामी में गूंजी थी। उनके बाद ह्यूज एडमीड्स को यह जिम्मेदारी मिली। वह पिछले साल फरवरी में हुए नीलामी के दौरान अचानक मंच से गिर गए थे। उनके स्थान पर चारू शर्मा ने नीलामी करवाई थी। एडमीड्स ने बाद में वापसी की और नीलामी को पूरा किया था।

कौन है मल्लिका आडवाणी ?

यह पहला अवसर होगा जब बीसीसीआई द्वारा आयोजित किसी नीलामी का संचालन कोई महिला करेगी। मलिका आडवाणी मुंबई की रहने वाली हैं। वह मुंबई स्थित कला संग्रहकर्ता सलाहकार और आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स फर्म में पार्टनर के तौर पर काम करती हैं।

रणनीति बनाने का मिलेगा मौका

बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों को बताया है कि नीलामी के दौरान प्लेयर्स का एक पूल समाप्त होने के बाद फ्रेंचाजियों को अपनी योजना की समीक्षा करने के लिए थोड़ा समय दिया जाएगा। यह समय कितना होगा इसके बारे में नीलामीकर्ता बताएंगे। हर ब्रेक के बाद नीलामी शुरू होने से दो मिनट पहले एक वॉर्निंग घंटी बजेगी। इसके बाद नीलामी फिर से शुरू होगी। हर घंटे के बाद 10 मिनट का एक छोटा ब्रेक लिया जाना है।

1500 में से 409 खिलाड़ियों के सामने आए हैं नाम

22 मैचों वाला यह टूर्नामेंट 4 मार्च से 26 मार्च के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। नीलामी में कुल 409 खिलाड़ियों पर बोली सकती है। नीलामी के लिए 1525 महिला क्रिकेटरों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। उनमें से 409 शॉर्ट लिस्ट हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here