जावेद मियांदाद ने टीम इंडिया पर उगला जहर

0
1214

एशिया कप 2023 को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है, इधर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा तो उधर पीसीबी चीफ नजम सेठी ने भी भारत ने वर्ल्ड कप में खेलने की धमकी दी है लेकिन अब इन सबके बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद ने इस पूरे विवाद में एंट्री मारी है और भारत के खिलाफ एक ऐसा जहर उगला है जिसे सुनकर आपका भी खून खौल जाएगा.. तो आखिर क्या है पूरी खबर और एशिया कप के आयोजन को लेकर ऐसा क्या बोल गए हैं जावेद मियांदाद इस रिपोर्ट में हम देंगे आपको पूरी जानकारी.

एशिया का 2023 को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी मतभेद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है.. आपको बता दें एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान को सौंपा
है, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले यह साफ कर चुके हैं कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पड़ोसी मुल्क नहीं जाएगी..,

बीते दिनों बहरीन में जय शाह और नजम सेठी के बीच हुई बैठक से भी यह मसला हल नहीं हुआ है, और इसी कारण से अभी तक एशिया कप के आयोजन को लेकर सस्पेंस बरकरार है हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि यह टूर्नामेंट इस बार पाकिस्तान की मेजबानी में ही होगा लेकिन पाकिस्तान में नहीं होगा, ब्लकि इसे UAE shift किया जा सकता है.. लेकिन कुछ खबरों के मुताबिक पीसीबी इस फैसले से बिल्कुल बौखला चुका है उन्होंने भारत को धमकाते हुए कहा है कि अगर इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तान में वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगा,

इधर दो क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही आपसी विवाद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने आकर इस पूरे मामले पर भारत के खिलाफ ऐसा जहर उगला है कि दो देशों के बीच रिश्ते बेहतर होने की बजाय अब और भी ज्यादा बिगड़ सकते हैं..

दरअसल पाकिस्तान के स्पोर्ट्स जनरलिस्ट फरीद खान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर मियांदाद के हवाले से यह लिखा है कि “अगर भारत पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं आता है तो वह भाड़ में जा सकता है, पाकिस्तान को सरवाइव करने के लिए भारत की जरूरत नहीं है”

एक तरफ pcb बनाम बीसीसीआई की लड़ाई कहाँ जाकर रुकती है इसपर अभी तस्वीर साफ नहीं है ऊपर से ऐसे गम्भीर समय पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का ऐसा बयान आना उल्टा आग में घी का काम कर सकता है, जिससे एशियन क्रिकेट की दो सुपर पावर के बीच दरारें खत्म होने की बजाय और भी ज्यादा बढ़ सकता है..

गौरतलब है कि भारत में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप से ठीक पहले एशिया कप का आयोजन होना है लेकिन अभी इसके आयोजन स्थल पर आधिकारिक बयान आना बाकी है फिलहाल के लिए भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच इसको लेकर बातचीत जारी है और एक बार फिर मार्च में एशिया कप का मुद्दा लेकर एसीसी की आखिरी बैठक होगी जिसके बाद शायद इस पूरे सस्पेंस पर से पर्दा भी उठ जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here