जिंबाब्वे है आखिरी मौका,फ्लॉप होने पर 25 साल की उम्र में लेना पड़ेगा सन्यास

0
391

भारतीय टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। जिसका पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। अगर यहां पर भी इस खिलाड़ी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया, तो फिर इनकी भारतीय टीम से छुट्टी हो सकती है। इस 25 वर्ष के खिलाड़ी का क्रिकेट कैरियर यहीं पर खत्म हो सकता है। आगे हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं, कि कौन है, वह 25 वर्ष से खिलाड़ी जिनका कैरियर खतरे में है? और हम यह क्यों कह रहे हैं?

भारत बनाम जिंबाब्वे

भारतीय टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। जिसका पहला मुकाबला 18 अगस्त दूसरा 20 व तीसरा 22 अगस्त को खेला जाना है। इस पूरे दौरे के लिए भारतीय टीम जिंबाब्वे रवाना हो चुकी है। इस दौरे के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। तो वहीं शिखर धवन को भारतीय टीम की उपकप्तानी दी गई है। भारतीय टीम में कितने ही नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। तो वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसको बार-बार मौके दिए जा रहे हैं और वह मौके को नहीं बना पा रहा है। अगर इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया, तो फिर भारतीय टीम से हाथ धोना पड़ सकता है। आगे हम आपको बताते हैं, कौन है वह खिलाड़ी?

इस बार भी इस खिलाड़ी ने गलती की तो होना पड़ेगा भारतीय टीम से बाहर

अभी हाल ही में भारतीय टीम ने कितने ही युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। जिसमें 25 साल के भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम भी शामिल है। आपको बता दें भारतीय टीम इनको आईपीएल के बाद लगातार खेलने का मौका दे रही है। अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ भी भारतीय टीम ने इनको अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। लेकिन इस तेज गेंदबाज ने वहां पर भी भारतीय टीम को निराश किया। जिसके चलते फिर भारतीय टीम ने इनको प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं दी गई। अब शायद इनको जिंबाब्वे के खिलाफ की प्लेइंग इलेवन में जगह ना दी जाए। क्योंकि भारतीय टीम में और भी युवा गेंदबाज शामिल है। जिनको भारतीय टीम मौका देना चाहती है। आगे हम आपको बताते हैं, कि कैसा रहा था, आवेश खान का वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रदर्शन.

Avesh Khan shares experience of T20 debut with Venkatesh Iyer, says 'aaj  mera sapna poora ho gaya' | Cricket News | Zee News

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था बेकार प्रदर्शन

आवेश खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मुकाबला खेला। जिसमें उन्होंने 9 की इकोनॉमी से रन लुटाए। आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि इन्होंने वहां पर कितनी खराब गेंदबाजी की होगी। इनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए, भारतीय टीम ने आगे इनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया। इसके अलावा बता दे इन्होंने अपने T20 करियर में 11 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने सिर्फ 9 विकेट लिए और लगभग 9 की इकोनामी रेट से रन खर्च किए। इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद भी बीसीसीआई ने इनका सिलेक्शन एशिया कप के लिए किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here