टूट गयी ऊँगली निकल रहा था खून फिर भी देश के लिए खेले मिचेल स्टार्क,सबको आ गयी रोहित की याद,VIDEO

0
1756

बह रहा था खून उसके बावजूद देश के लिए खेले मिचेल स्टार्क। दर्द से कराहते हुए मिचेल स्टार्क गेंदबाजी करने उतरे तो फैंस को आई रोहित शर्मा की याद।टूट गई थी मिचेल की उंगली और खून से लथपथ हो गई थी उनकी जर्सी।

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में तीसरे दिन की समाप्ति के बाद लगभग अपनी जीत निश्चित कर ली है। बारिश की वजह से दिन का खेल एक घंटा पहले खत्म हो गया। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी ने दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया, जबकि हरफनमौला कैमरून ग्रीन चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे।

ग्रीन के अर्धशतक पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 575-8 पर पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में बारिश आने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने 15 रन पर एक विकेट गंवा दिया। चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने गेंदबाजी करने आकर सभी को चौंका दिया। ग्रीन के पहले से ही चोटिल होने के कारण, गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कठिनाई उत्पन्न हो गई थी ,लेकिन पहली पारी में चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस सीनियर तेज गेंदबाज ने जिम्मेदारी ली।

बता दें कैच लेने के प्रयास में स्टार्क की अंगुली में चोट लग गई थी और उसके बाद नेट्स में गेंदबाजी करने में भी उन्हें संघर्ष करना पड़ा। यहां तक ​​कि नाथन लियोन ने भी कहा कि स्टार्क की चोट गंभीर है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई पारी में स्टार्क बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने पारी का पहला ओवर भी फेंका।

यह स्पष्ट रुप से दिख रहा था कि स्टार्क दर्द में खेल रहे हैं और हर बार जब उनकी उंगली पर लगती है तो वह असहजता में दिखते हैं। कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जहां साफ दिख रहा है कि उनकी उंगली से खून बह रहा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने अपनी खेल भावना से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता है क्योंकि वह दर्द में होने के बावजूद अपने देश के लिए खेल रहे थे।

कुछ ऐसा ही नजारा भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे मैच में देखने को मिला था।रोहित शर्मा उंगली में गंभीर चोट के बावजूद बल्लेबाजी करने उतरे थे।उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी।रोहित और स्टार्क की तुलना कर लोग उनके जज्बे की खूब सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here