“तुम्हारा कुत्ता कुत्ता,हमारा कुत्ता टॉमी”, ‘AUS VS SA’ मैच पर ये क्या बोल गए सहवाग,जमकर मच रहा बवाल

0
1750

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच ब्रिसबेन में खेला गया टेस्ट मैच 2 दिन के अंदर ही निपट गया. 5 दिन तक चलने वाला मुकाबला जब 2 दिनों के अंदर ही सिमट गया उसके बाद दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह देखकर हैरान रह गए. इतना ही नहीं हर कोई गाबा की पिच पर सवाल खड़े कर रहा है.

ऐसे में इस टेस्ट मैच का नतीज़ा केवल दो दिन में ही आने से कई क्रिकेट के दिग्गज नाराज हैं और वो ब्रिस्बेन में तैयार की गई इस पिच पर सवालिया निशान साध रहे हैं.इसी कड़ी में भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी ऑस्ट्रेलिया पर अपना गुस्सा निकाला है.

वीरू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘142 ओवर और 2 दिन भी नहीं चला ये टेस्ट और किस तरह की पिचों की जरूरत है, इस पर बयान देने के लिए ये लोग हमेशा आगे रहते हैं. अगर ये भारत में होता, तो इसे टेस्ट क्रिकेट का अंत, टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद करने और न जाने क्या-क्या कहा जाता, ये दोगलापन दिमाग को हिला देने वाला है.. ”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)

बता दें शनिवार को गाबा के मैदान में पहले दिन पर ही अफ्रीका की पहली पारी मात्र 152 पर ढ़ेर हो गई थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (92) की बदौलत पहली पारी में 218 रन बनाए जिसके चलते कंगारुओं को 64 रनों की बढ़त मिली.

वही पर खेल के दूसरे दिन, साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी केवल 38 ओवर के अंदर ही मात्र 99 रनों पर ही धराशाई हो गई. जवाब में 35 का मामूली लक्ष्य भी हासिल करने में ऑस्ट्रेलिया के पसीने छूट गए. तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर ध्वस्त किया, लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

मज़े की बात ये रही कि इन 34 रनों में से 19 रन तो एक्सट्रा के थे. कुल मिलाकर इस ग्रीन पिच पर 2 दिन के अंदर ही 34 विकेट गिर गए और कुल मिलाकर इस टेस्ट में सिर्फ 504 रन बने.

गौरतलब है कि सहवाग के अलावा सोशल मीडिया पर भी ब्रिसबेन गाबा में ऐसी विकेट तैयार करने के लिए वहां के पिच क्यूरेटर से लेकर ऑस्ट्रेलियन बोर्ड को जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

इधर साउथ अफ्रीका के हारने से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोहरा फायदा हुआ है. भारत WTC की अंक तालिका में चौथे से दूसरे पायदान पर छलांग लगा चुका है, जबकि साउथ अफ्रीका इस करारी हार के बाद दूसरे से तीसरे पायदान पर खिसक गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here