धोनी की टीम ने इस धाकड़ खिलाड़ी को किया बाहर,जानिए CSK ने किसे किया रिटेन किसे किया बाहर?

0
2079

एक तरफ टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर ज्यादातर फैन्स भड़के हुए हैं.. दूसरी तरफ दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग ipl की तैयारी शुरू हो चुकी है. अगले सीजन के लिए फ्रैंचाइजी टीमों ने एक-एक कर अपने retain और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट पर से पर्दा उठाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में ipl की सबसे ज्यादा चर्चित और सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले अपने retained players की लिस्ट फाइनल कर ली है. जिसके बाद यह भी साफ हो गया है कि स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का csk के साथ क्या फ्यूचर रहने वाला है. तो इस वीडियो में जानते हैं आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने किन खिलाड़ियों का थामे रखा हाथ तो किसका छोड़ा साथ.

आईपीएल 2023 के इसलिए तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी है अगले महीने दिसंबर 23 तारीख को कोच्चि में मिनी ऑक्शन आयोजित किया जाएगा लेकिन इससे पहले सभी टीमों को अपने retain और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है.. इसी क्रम में महेंद्र सिंह (MS Dhoni) धोनी की टीम यानी चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्क्वाड में से कुल 9 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा करके अपना पर्स हल्का कर लिया है… इसमें कुछ बड़े नाम भी शामिल है जिनका सीएसके के साथ बरसों पुराना नाता रहा था.. आपको बता दें 2023 के आईपीएल से पहले सीएसके ने अपने स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को आखिरकार अब रिलीज कर दिया है.

कई सालों से चेन्नई की टीम का अहम हिस्सा रहे ब्रावो ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और पिछले आईपीएल में भी फॉर्म और फिटनेस से काफी जूझते रहे थे.. इसी वजह से शायद ब्रावो और चेन्नई का नाता यही पर टूट गया है.. उनके अलावा अंबाती रायडू को भी चेन्नई ने रिलीज कर दिया है, रायुडू भी सीएसके के लिए एक अहम खिलाड़ी थे और कई मुकाबलों में उन्होंने चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर आकर शायद csk अब कुछ अनुभवी नामों को छोड़कर नए और युवा चेहरे पर निवेश करने का मन बना चुकी है.

इनके अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल संटनर भी अब चेन्नई से रिलीज हो चुके हैं और मिनी ऑक्शन में उनके लिए भी बोली लगेगी इनके अलावा पिछले सीजन शामिल किए गए क्रिस जॉर्डन और एडम मिलने को भी चेन्नई ने रिलीज कर दिया है भारत के नारायण जगदीषण और तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के साथ भगवत वर्मा को भी अब बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जबकि इसी साल सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले चुके रॉबिन उथप्पा भी अब चेन्नई के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

और यहीं पर सीएसके के फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है.. दरअसल जो काफी समय से रविंद्र जडेजा को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी कि शायद जडेजा सीएसके को अलविदा कह देंगे ऐसा बिल्कुल नहीं होने जा रहा है… Csk की मैनेजमेंट नहीं है साफ कर दिया है कि जडेजा अगले सीजन चेन्नई का हिस्सा होंगे और उन्हें भी रिटेन प्लेयर की लिस्ट में शामिल किया गया है.. Jadeja के अलावा कप्तान धोनी, ऋतुराज गायकवाड, Devon Conway, ऑलराउंडर मोइन अली और शिवम दुबे जैसे नामों को भी रिटेन प्लेयर की लिस्ट में रखा गया है.

इनके अलावा दीपक चाहर जो पिछले सीजन फिटनेस के चलते पूरे आईपीएल से बाहर हो गए थे, उन्हें भी csk ने retain किया है, वही पिछले सीजन अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले मुकेश चौधरी भी csk मे retain हुए हैं. वही युवा तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह, अफ्रीकी ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस, युवा लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी, Srilanka के मिस्ट्री स्पिनर महेश तीक्ष्णा और जूनियर मालिंगा मथीसा पथिराना जैसे नाम भी अगले सीजन csk की पीली जर्सी में धमाल मचाते नजर आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here