पंत ने किया चमत्कार लेग साइड जाते हुए पकड़ा अद्भुत कैच सबको आ गयी धोनी की याद,VIDEO

0
1956

ऋषभ पंत ने पकड़ा ऐसा करिश्माई कैच ,फैंस को आई धोनी की याद।ऋषभ पंत के जादुई कैंच ने बांग्लादेश की तोडी कमर।पहले टेस्ट मैच में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं पंत।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत तूफानी मूड में नजर आ रहे हैं।पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए पंत ने टी-20 अंदाज दिखाया था।महज 45 गेंदों पर 46 रनों की अपनी पारी में पंत ने छह चौके और दो तूफानी छक्के जड़े थे।विकेटकीपिंग में भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के दस्तानों ने इस मुकाबले में अपनी छाप छोड़ी है।कुलदीप यादव की अविश्वसनीय टर्निंग गेंद पर इबादत हुसैन का कैच लोगों को सबसे अधिक पसंद आ रहा है।

पारी के 49 ओवर की पांचवी गेंद पर इबादत हुसैन बल्लेबाजी कर रहे थे।कुलदीप यादव की गेंद ऑफ साइड में गिरकर बहुत अधिक टर्न हो जाती है।इससे बल्लेबाज भौंचक्का रह जाता है और हड़बड़ाहट में गेंद उनके बल्ले से टकरा जाती है।भारत को विकेट की दरकार थी लेकिन गेंद तेजी से बहुत दूर जा रही थी।उसी दौरान पंत ने पलक झपकते ही उसे अपने दस्तानों में थाम कर बल्लेबाज के होश उड़ा दिए। पंत के इस अद्भुत कैच का वीडियो लोगों को बहुत अधिक पसंद आ रहा है।

ऋषभ पंत ने अपनी कमाल की विकेटकीपिंग स्किल्स और बल्लेबाजी से महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की यादों को 2022 में ताजा किया है।इस शानदार कैच के अलावा ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के दोनों ओपनर्स संतो और जाकिर हसन के भी करिश्माई कैच पकड़े हैं।इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बने मेहंदी हसन मिराज को स्तंप कर बांग्लादेश को ऑल आउट हुई भी किया है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बनाए थे उसके जवाब में उतरी बांग्लादेश महज 150 रनों पर ऑल आउट हो गई।18 महीने बाद टीम में वापसी करने वाले कुलदीप यादव ने 5 विकेट लेकर अपना पंजा खोला।मोहम्मद सिराज ने तीन और उमेश यादव के साथ अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया ।भारतीय टीम ने 254 रनों से पिछड़ रहे बांग्लादेश को फॉलोऑन देने का फैसला नहीं किया और भारतीय बल्लेबाज बैटिंग करने उतरे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here