पंत ने दिलाई धोनी की याद,चीते की रफ़्तार से की स्टंपिंग,पलक झपकते ही बल्लेबाज़ लौटा पवेलियन

0
1823

पंत ने रॉकेट की रफ्तार से उड़ाए बल्लेबाज के तीनों विकेट तो फैंस को आई धोनी की याद।ऋषभ पंत की चमत्कारी स्टंपिंग से भारतीय टीम ने की टेस्ट मैच में वापसी।टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने छोड़ी है बल्ले और दस्तानों दोनों से छाप।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की चौथी पारी में बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों की दरकार थी। यह नामुमकिन लग रहा था लेकिन बांग्लादेश बेहतरीन बल्लेबाजी कर रही थी। 87 ओवरों की समाप्ति पर उनके बल्लेबाजों ने 233 रनों का आंकड़ा पार छू लिया था और केवल उनके चार बल्लेबाज आउट हुए थे। भारतीय टीम के सिर पर मुकाबला गंवाने की तलवार लटक रही थी लेकिन तभी अक्षर पटेल का एक चमत्कारी ओवर आया , जिसमें ऋषभ पंत ने पूरा मैच भारत की झोली में डाल दिया।

बता दें पारी का 88 वा ओवर लेकर आए अक्षर पटेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे मुशफिकुर रहीम को 23 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।बांग्लादेश की आधी बल्लेबाजी सिमट गई थी। लेकिन असली कमाल तो किया ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने। ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे नुरुल हसन ,अक्षर पटेल की फिरकी में फंस गए और एक गेंद उन्हें छकाते हुए पंत के दस्तानों में चली गई।

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे कोई गलती नहीं की उन्होंने पलक झपकते ही नुरुल हसन के तीनों विकेट उखाड़ दिए थे। उस वक्त वह क्रीज से बाहर से इस तरह पंत ने चमत्कार कर भारतीय टीम को छठी सफलता दिला दी।नुरुल हसन 3 गेंदों पर 3 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने।238 रनों पर बांग्लादेश के 6 बल्लेबाज आउट हो चुके थे।

पंत ने इतनी तेजी से यह कारनामा किया था कि बल्लेबाज को हिलने तक का मौका नहीं मिला था।इसे देखकर वहां मौजूद हर कोई दंग था तो अब लोग ऋषभ पंत की शानदार स्टंपिंग की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर रहे हैं। नुरुल के आउट होने के बाद मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here