पता नहीं मापदंड क्या है, BCCI ने पुजारा को बनाया उपकप्तान तो भड़के राहुल

0
2117

रातो रात बदला भारत का उप कप्तान।ऋषभ पंत की जगह दिग्गज चेतेश्वर पुजारा संभालेंगे उप कप्तान पद की जिम्मेदारी। फैंस के साथ -साथ कप्तान राहुल को भी लगा झटका। प्री मैच प्रेजेंटेशन में किया है होश उड़ा देने वाला खुलासा।

14 दिसंबर से शुरू हो रही भारत वर्सेस बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने पुजारा को उपकप्तान नामित किया।यह फैसला अचानक सामने आया। पूर्व चयन समिति ने कहा था कि ऋषभ पंत और राहुल (KL Rahul) को भारतीय टीम के भावी कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा है। इस बारे में पूछे जाने पर राहुल का भी जवाब बेहद आश्चर्यजनक था।

राहुल ने मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस विषय पर खुलकर अपनी बात रखी है। प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा – “उप कप्तान बनने के विषय में मुझे नहीं पता कि बीसीसीआई के मापदंड क्या है। जो भी उपकप्तान चुना जाता है, वह खुद को सम्मानित महसूस करता हैं । मुझे पता है कि जब आप उपकप्तान होते हैं, तो आप वास्तव में खुश हो जाते हैं। टीम में हर कोई अपनी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को जानता है और टीम उनके योगदान की सराहना करती है।

उन्होंने आगे कहा – “ऋषभ और पुजारा दोनों टेस्ट क्रिकेट में हमारे लिए शानदार रहे हैं और कई बार मैच जिताया है। इसलिए हम वास्तव में ज्यादा नहीं सोचते हैं क्योंकि हर कोई अपनी जिम्मेदारियों को लेने की कोशिश करता है।हम एक टीम के रूप में आगे बढ़ते हैं। प्लेइंग इलेवन के साथ टीम आगे बढ़ती है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं। भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने सभी टेस्ट मैच की आवश्यकता है। कप्तान केएल राहुल ने वादा किया है कि बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय क्रिकेट आक्रामक खेल दिखाएगा।

उन्होंने कहा – “विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल है। इसलिए हमें भी आक्रामक होना होगा। हम जानते हैं कि हम कहां खड़े हैं और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें क्या करना है। प्रत्येक दिन, प्रत्येक सत्र में हमें यह आकलन करना होगा कि क्या उस विशेष क्षण में टीम के लिए क्या आवश्यक है और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here