पत्नी अनुष्का और बेटी वमीका को शतक किया समर्पित,जानिए शतक के बाद विराट ने क्या कहा?

0
2273

एशिया कप में खेले जा रहे अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से लगभग 3 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय शतक निकला। शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने कुछ ऐसा कह दिया, जिन्होंने वाकई में सभी का दिल जीत लिया। आखिरकार विराट कोहली ने इस शतक लगाने के बाद क्या बड़ा बयान जारी किया है, आइए जानते हैं हमारे इस रिपोर्ट में।

विराट कोहली बयान

विराट कोहली ने बताया कि,” यह शतक मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। 2 से ढाई साल का समय मेरे लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था । इन सालों में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है, लेकिन अब चीजें मेरे अनुकूल जा रही है। अब सब कुछ सही हो रहा है। पिछले दिनों मुझे पता है मेरे पीछे बहुत सारी बातें हो रही थी लेकिन फिर भी मुझे सपोर्ट मिला टीम का माहौल मेरे लिए मददगार रहा यह शतक लगाने के बाद मुझे काफी खुशी हुई।

पत्नी और बेटी को शतक किया समर्पित

यह शतक मेरी पत्नी अनुष्का शर्मा और मेरी बेटी वमिका को समर्पित है। मैं इस साल अपने करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला हूं। इस शतक से शतक से पहले इस पारी को मैं नेट में खेल चुका हूं मुझे लगता है कि मैं अब अपनी पुराने वाले रिदम में वापस आ चुका हूं।”

इसके अलावा उन्होंने बताया है कि,” जो आपके नजरिए से चीजों को ध्यान में रखकर बात करें, तो वह आपके लिए बहुत अच्छा रहता है. मेरे लिए वह अनुष्का शर्मा है मैंने टीम इंडिया से 6 सप्ताह की छुट्टी ली थी। इसके बाद मैं तरोताजा होकर टीम में आया। अब मुझे एहसास हुआ कि पिछले दिनों में मैं कितना थक चुका था। हालांकि कंपटीशन मुझे इस बात की इजाजत नहीं देता। लेकिन फिर भी इस ब्रेक के बाद मुझे खेल का आनंद आया।”

विराट कोहली ने रचा इतिहास

एशिया कप में खेले गए अफगानिस्तान और भारत के बीच मुकाबले में विराट कोहली रोहित शर्मा के अनुपस्थित होने के कारण ओपनिंग में ही बल्लेबाजी करने के लिए आ गए थे। उन्होंने शुरुआत तो ज्यादा ताबड़तोड़ तरीके से नहीं की थी। लेकिन जैसे-जैसे विराट कोहली ने क्रीज पर वक्त बिताया यह और भी ज्यादा आक्रामक होते चले गए। उन्होंने शुरुआत से लगाकर आखिर तक बल्लेबाजी की विराट कोहली ने इस मुकाबले में 61 गेंदों पर 122 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें इन के बल्ले से 12 शानदार चौके और 6 गगनचुंबी छक्के भी निकले। विराट कोहली का इससे पहले शतक नवंबर 2019 में आया था अब लगभग 3 साल बाद विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला है। यह विराट कोहली का 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक है तो वहीं भारतीय टीम के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय T20 शतक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here