प्रोटेस्ट की बात सुन बसीसीआई ने संजू को थमाया लॉलीपॉप,बनाया इस टीम का कप्तान

0
2273

इंडिया A टीम वर्तमान में न्यूजीलैंड A की टीम से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है जिसके तुरंत बाद ही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड A से ही 3 वनडे मैचों की श्रंखला भी खेलनी है जिसकी शुरुआत 22 सितंबर से होने जा रही है इसमें कुल तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे .यह तीनों ही मुकाबले चेन्नई के ऐतिहासिक एम चिदंबरम स्टेडियम स्टेडियम में होने हैं .

इस श्रृंखला का पहला वनडे मुकाबला 22 सितंबर को सुबह 10:30 बजे से खेला जाएगा . दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के लिए दोनों टीमें 25 सितंबर को दोबारा एक दूसरे से टकराती नजर आएंगी .इस श्रृंखला का आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 27 सितंबर को सुबह 10:30 बजे से खेला जाना है .

इन तीनों ही धमाकेदार मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है . दरअसल संजू सैमसन को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं शामिल किया गया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के इस फैसले से काफी क्रिकेट फैन्स नाराज थे. अब बीसीसीाई ने फैन्स की नाराजगी को दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए संजू सैमसन को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए का कप्तान बनााया है. .

साउथ अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले खेले जाने वाली यह श्रृंखला संजू सैमसन के लिए एक बड़ा मौका साबित होने वाली है क्योंकि यदि संजू इस श्रृंखला मे शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत दिलाते हैं तो उनके लिए भारतीय टीम के दरवाजे खोल दिए जाएंगे

आपको बता दें कि संजू सैमसन आईपीएल में कई सालों से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाल रहे हैं और उनकी कैप्टंसी के अंदर राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है .सबसे गौरतलब बात यह है कि जब भी संजू सैमसन कप्तानी करते हैं तो वह फ्रंट से अपनी टीम को लीड करते हैं और कैप्टंसी करते हुए उनकी औसत कई गुना बढ़ जाती है.

बीसीसीआई द्वारा चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में ज्यादातर ऐसे खिलाड़ी है, जो वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के दावेदार थे, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलियाई धरती पर होने वाले टूर्नामेंट के लिए चांस नहीं मिला. इन खिलाड़ियों में सैमसन के अलावा पृथ्वी शॉ, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक जैसे प्लेयर शामिल हैं. अब ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करना चाहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here