बाबर-रिजवान की बड़ी बेइज्जती, THE Hundred में नहीं मिला कोई खरीदार

0
1174

आईपीएल का सपना देखने वाले बाबर, रिजवान (Babar-Rizwan) को द हंड्रेड में लगा करारा झटका।जिसे बताया कोहली से महान उसी ने कटाई पाकिस्तान की नाक। पुजारा से हारे बाबर रिजवान।लोगों ने दिखा दी जगह।

टी-20 लीग वर्तमान क्रिकेट मैच बेहद अहम रोल निभा रही है।क्रिकेट खेलने वाले अधिकांश सभी नेशंस ने इसकी अहमियत जानते हुए अपने देशों मे लीग्स की शुरुआत कर दी है।इसमें इंग्लैंड में खेली जाने वाली द हंड्रेड भी एक बेहद ही प्रसिद्ध चैंपियनशिप है।पर हंड्रेड में खेलने का मौका सभी को नहीं मिलता है।पाकिस्तान की शान कहलाने वाले 2 खिलाड़ियों को अंग्रेजों ने उनकी जगह दिखा दी।

23 मार्च को द हंड्रेड के ड्राफ्ट में कई बड़े नाम अनसोल्ड रहे

अंतरराष्ट्रीय सितारों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट जैसे अन्य खिलाड़ी भी शामिल थे। खासकर रिजवान और बाबर को नजरअंदाज किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस ने इन दोनों खिलाड़ियों को आईना दिखाया है।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान अपने दो सबसे बड़े खिलाड़ी बताता है।पर उनकी जगह पाकिस्तान के दो अन्य खिलाड़ियों तक को द हंड्रेड में मौका मिल चुका है। पीएसएल 2023 में लाहौर कलंदर्स को चैंपियन बनाने वाले शाहीन अफरीदी के अलावा तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को वेल्श फायर की टीम ने चुना।इन दोनों खिलाड़ियों के ना चुने जाने के बाद उनकी जमकर बेज्जती हो रही है।

यहां तक कि भारत के चेतेश्वर पुजारा भी द हंड्रेड में खेलते हुए नजर आने वाले हैं।लोगों ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए चेतेश्वर पुजारा को बाबर आजम और रिजवान से बड़ा खिलाड़ी बता दिया है।उन्हें यह भी सलाह दी है कि कोहली के आसपास भटकना उनके बस की बात नहीं।उनके ना चुने जाने से पाकिस्तानी फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है।

बाबर को पाकिस्तान सुपर लीग (सीज़न 8) के हाल ही में समाप्त हुए सीज़न में पेशावर ज़ालमी का नेतृत्व करते देखा गया था। बाबर की कप्तानी में जाल्मी की टीम एलिमिनेटर 2 में पहुंचने में सफल रही लेकिन लाहौर कलंदर्स से वो एलिमिनेटर में हार गए। दूसरी ओर रिजवान ने अपनी टीम मुल्तान सुल्तान को फाइनल में पहुंचाया था पर वह पीएसएल का खिताब नहीं जीत पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here