बिमारी है या आतंकी हमला!पाकिस्तान में 12 इंग्लिश खिलाड़ियों की हालत खराब

0
236

लगभग एक दशक बाद पाकिस्तान का दौरा करने गई इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर मंडराने लगा है बड़ा खतरा.. कप्तान बेन stokes समेत 12 खिलाड़ियों के जान पर आ गई है बात.और दौरा शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सवालों के घेरे में आ चुका है क्या है पूरी खबर और कैसे पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड टीम के 12 खिलाड़ियों की जान खतरे में आ गई है इस रिपोर्ट के जरिए देंगे हम आपको पूरी जानकारी.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 1 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है सालों बाद इंग्लैंड पाकिस्तान का दौरा करने पड़ोसी मुल्क पहुंचा है लेकिन मैच से ठीक 1 दिन पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पोल खुल गई है. दरअसल दोस्तों 1 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर बड़ा संकट आन पड़ा है, मैच से ठीक 1 दिन पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत कुल 14 सदस्य पाकिस्तान में फैली एक अज्ञात वायरस का शिकार हो गए हैं. रावलपिंडी में टेस्ट मैच से ठीक 1 दिन पहले यह बड़ी खबर सामने आई है.

जिन खिलाड़ियों को इंफेक्शन हुआ है उन्हें आराम करने को कहा गया है और रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से आधे से ज्यादा इंग्लैंड के वह खिलाड़ी हैं जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है ऐसे में पिंडी में होने वाले टेस्ट मैच पर अब संकट है, रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड टीम का इतना बुरा हाल हुआ है कि मैच से एक दिन पहले ही प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेने के लिए केवल 5 खिलाड़ी ही पहुंच पाए क्योंकि बाकी सभी खिलाड़ी इस अज्ञात वायरस का शिकार होकर बीमार हो चुके हैं हालांकि अभी तक इंग्लैंड के किन-किन खिलाड़ियों को कौन सा वायरस हुआ है अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है यह korona या कोई अज्ञात वायरस भी हो सकता है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लंबे ऐसे बात इंटरनेशनल क्रिकेट बहाल हुआ है इंग्लैंड भी कई दशकों के बाद पाकिस्तान में किसी टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पहुंची है यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने इस सीरीज को काफी हाईलाइट कर रहा था इंग्लैंड की तरफ से भी कई प्लेयर्स और पूर्व क्रिकेटर इस सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंचे हुए हैं लेकिन इससे पहले कि दौरा शुरू होता.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से है बड़ी लापरवाही सामने आ गई है और एक बार फिर पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने को लेकर सवाल उठने शुरू हो चुके हैं.. अगर पाकिस्तान में माहौल इतने खराब हैं कि खिलाड़ियों की स्वास्थ पर भी खतरा बन जाता है तो यह यकीनन आगे भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक चिंता का सबब रहेगा..अगर हालात पाकिस्तान में इतने नाजुक है तो फिर pcb चीफ रमीज राजा को भारत को बुलाने से पहले दूसरी टीमों के स्वास्थ्य की देखभाल करने पर पहले ध्यान लगाना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here