भारत को मिला दूसरा युवराज सिंह,यसस्वी जायसवाल ने 18 गेंदों में 116 रन ठोंक लाइ रनों की सुनामी

0
1648

रणजी ट्रॉफी का सीजन अपने चरम पर है. जिसमें हर दिन कोई न कोई युवा खिलाड़ी अपने खेल से सभी को प्रभावित कर रहा है. इसी कड़ी में आज यानी 20 दिसंबर को मुंबई के शरद पवार क्रिकेट एकेडमी में मुंबई के युवा आक्रामक ओपनर यशस्वी जायसवाल ने एक और धमाकेदार शतक जड़ा है.

मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान तन्मय अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन उनका यह फैसला बुरी तरह फेल हुआ. क्यूंकि पहले दिन पर मुंबई के बल्लेबाजों ने तहलका मचा दिया. इसकी शुरुआत बाएं हाथ के ओपनर यशस्वी जायसवाल से हुई. जिन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले विस्फोटक युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (yashasvi jaiswal) ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाया है. 195 गेंदों में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 162 रन जड़ दिए. इस तूफानी पारी में 27 चौके और 1 छक्का शामिल था. यानी केवल 28 गेंदों में ही मुंबई के ओपनर ने 162 में से 114 रन ठोक दिए. और मुंबई को यशस्वी ने तूफानी शुरूआत भी दिलाई.

यशस्वी के पराक्रम के बाद सूर्यकुमार यादव और अजिंक्य रहाणे ने भी पहले दिन पर धुआंधार बल्लेबाजी कर दी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तहलका मचाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने रणजी के रण में भी कमाल किया है. 80 गेंदों में 15 चौके और एक छक्के की मदद से सूर्यकुमार ने 90 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी शानदार शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे रहाणे ने 190 गेंदों में 18 चौके और दो बेहतरीन छक्कों की मदद से 139 रन बनाए हैं. और अभी भी रहाणे विकेट पर डटे हुए हैं. उधर सरफराज खान ने भी 40 नाबाद रन बनाए हैं. जिसके चलते पहले दिन पर ही मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ 90 ओवरों में 3 विकेट पर 457 रनों का पहाड़ खड़ा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here