मास्टरमाइंड धोनी की टीम ने खेला गजब का दांव,15 करोड़ी खिलाड़ी को मात्र 1 करोड़ में किया शामिल

0
2045

15 करोड़ के खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका।2022 आईपीएल का हिस्सा न बनने से 15 गुना घट गई आरसीबी के सितारे की कीमत।चेन्नई सुपरकिंग्स को बहुत सस्ते में मिला बहुत बड़ा खिलाड़ी।

आईपीएल 2010 के मीनिंग ऑफ सन में कई खिलाड़ी मालामाल हो गए।बहुत सही खिलाड़ियों पर जमकर धन वर्षा हुई है।लेकिन बहुत से खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके लिए यह एक बुरा सपना साबित हुआ है।उन्हीं में से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सितारे का भी नाम है।न्यूज़ीलैंड के खूंखार गेंदबाज काइल जेमीसन (kyle jamieson) ने भी इस बार नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज करवाया था।उनका बेस प्राइस एक करोड़ था।इस खिलाड़ी पर 1 फ्रेंचाइजी के अलावा किसी ने भी अपनी रुचि नहीं दिखाई।

चेन्नई ने दिया खेलने का मौका

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के दौरान उन्हें चेन्नई ने उन्हें 1 करोड़ रूपये देकर अपने साथ जोड़ लिया है।चेन्नई के लिए यह बेहद ही सस्ता सौदा है।145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला यह खिलाड़ी उनके लिए वरदान बन सकता है। जेमिसन का अनुभव उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक नई धार लाता है। वह अपनी गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी से भी फर्क पैदा कर सकते हैं।

कभी बेंगलुरु ने दिए थे 15 करोड़

आई पी एल 2021 में कॉलेज एडमिशन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे।उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में ₹15 करोड की भारी भरकम कीमत पर अपने साथ जोड़ा था।यह फैसला बेंगलुरु को कुछ खास फायदेमंद नहीं रहा। काइल जेमिशन ने अब तक आईपीएल में कुल 9 मुकाबले खेले हैं।जिसमें उन्होंने 9.60 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए महज 9 विकेट झटके हैं , वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन 3/41 रहा है।

शानदार रहा है इंटरनेशनल करियर

बात दें के जेमिशन अभी भी खुद को T20 गेंदबाज के रूप में निखार रहे हैं। उन्होंने कीवी टीम के लिए अब तक 8 T20 मुकाबले खेले हैं,जिसमें उन्होंने 9.80 के इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए हैं। हालांकि जेमिसन का T20 करियर अब तक इतना अच्छा नहीं रहा है। लेकिन उन्होंने वनडे और टेस्ट में अपने आप को बखूबी साबित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here