मुश्ताक अली ट्रॉफी में आया गिल का जलजला,20 गेंदों में ठोंक दिए 98 रन,देखिये कैसे जड़ा तूफानी शतक

0
1957

भारत की T20 टीम में पहली बार सिलेक्शन होते ही गिल ने लगाया अपना पहला शतक । न्यूजीलैंड दौरे के लिए T20 स्क्वाड में बीसीसीआई ने पहली बार शुभमन गिल को मौका दिया है । जिस पर शुभमन ने अब उनके सिलेक्शन को सही साबित करते हुए पंजाब की ओर से T20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया । ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में गिल ने 229.09 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों में 126 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 11 चौके औऱ 9 छक्के जड़े । इसी के साथ उन्होंने महज 49 गेंदों पर अपना पहला T20 शतक पूरा किया था । उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 98 रन तो बाउंड्री से ही बटोर लिए थे ।

गिल ने पंजाब के लिए टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड प्रभसिमरन सिंह के नाम था, जिन्होंने 2021 में गोवा के खिलाफ नाबाद 119 रन की पारी खेली थी।

हालांकि शुभमन गिल को ओपनिंग का मौका नहीं मिला था और वह 2 विकेट गिरने के बाद बैटिंग पर आए थे। लेकिन इसके बाद गिल ने अनमोलप्रीत सिंह (59रन ) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 151 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की और सनवीर सिंह के साथ 45 रन जोड़े। गिल की इस पारी की बदौलत पंजाब की टीम ने खराब शुरूआत के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here