मैंने उसे कप्तान के तौर,राहुल की जगह 16 करोड़ी पूरन बनेंगे LSG के कप्तान? गंभीर

0
1693

राहुल नहीं यह खिलाड़ी हो सकता है लखनऊ के लिए कप्तानी की पहली पसंद ।मेंटोर गौतम गंभीर ने किया है बड़ा खुलासा।16 करोड़ की भारी-भरकम रकम के बाद पूरन बन सकते है लखनऊ के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी।

हाल ही में आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन कोच्चि में संपन्न हुआ। इस ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजीज में जमकर जंग छिड़ी।इस दौरान सबसे चौंकाने वाली बोली कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन पर लगी ।लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने 16 करोड़ की बड़ी रकम खर्च करके निकोलस पूरन को अपनी टीम से जोड़ा।

पूरन का बेस प्राईज 2 करोड़ था। उन्हें इतनी बड़ी कीमत देकर लखनऊ ने शामिल किया जिसे अधिकांश लोग उनकी गलती बता रहे हैं।अब पूरन को टीम में शामिल करने के बाद कोच गंभीर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने पूरन को इतनी बड़ी कीमत देने के पीछे की अपनी रणनीति और उनकी टीम में अहम भूमिका का राज उजागर किया है।

गौतम गंभीर ने कहा कि – ” वो एक फिनिशर है, मैंने उसे कप्तान के तौर पर नहीं देखा, अगर वो स्टोइनिस के साथ बल्लेबाजी करता है या उसी पहले बल्लेबाजी करने उतरता है तो वह हमारे लिए अच्छा है।साथ ही उसके पास खेलने की अपनी टैकनीक है। ”

पूरन अपने देश वेस्टइंडीज के कप्तान है, ऐसे में उन्हें कप्तान की भूमिका भी अदा करनी पड़ सकती है।सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में पूरन को 10.75 करोड़ रूपये की बोली लगाकर खेमे में शामिल किया था,लेकिन पिछले साल उनका प्रदर्शन मिला जुला रहा था। जिस वजह से उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया। वहीं लखनऊ ने इस साल बड़ी रकम खर्च कर उन्हें अपने खेमे से जोड़ लिया है।

पूरन (Nicholas Pooran) ने अपने आईपीएल करियर में 47 मैचों में 912 रन बनाए हैं। इसके अलावा पूरन का इंटरनेशनल करियर देखें तो उन्होंने 72 टी20 मुकाबले खेले है। इस दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट खेलते हुए 1427 रन बनाये है। वहीं पूरन बल्ले के साथ-साथ टीम के लिए विकेटकीपर के रूप में एख अहम भूमिका अदा कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here