“ये दो टीमें खेलेंगी फ़ाइनल”,रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी

0
1763

T20 वर्ल्ड कप 2022 सबसे रोमांचक अंतिम मोड़ पर आ गया है,लेकिन अभी भी न्यूजीलैंड के अलावा सेमीफाइनल की टीमें पक्की नहीं हो पाई हैं । मेजबान और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की अंतिम-4 की राह भी काफी मुश्किल हो गई है ।हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 रनों से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिंदा रख ली है। लेकिन उनके लिए केवल इतना ही काफी नहीं है.

5 नवंबर को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच महा मुकाबला है । जिसमें यदि इंग्लैंड जीत हासिल कर लेती है तो बेहतर रन रेट की बदौलत वह सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी और ऑस्ट्रेलिया को शर्मनाक तरीके से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा ।ऐसे में कई अटकलें लग रही हैं कि फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है । वहीं कई क्रिकेट पंडितों का कहना है कि भारत और साउथ अफ्रीका एक बार फिर से फाइनल में आमने-सामने हो सकते हैं ऐसी ही अलग-अलग तरह की बातें क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बनी हुई है।

इसी को लेकर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी अपना पक्ष रखा है। दरअसल कुछ समय पहले पॉन्टिंग ने कहा था कि – “भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला होगा “, लेकिन अब जब मेजबान टीम की हालत खस्ता दिख रही है उसके बावजूद पॉन्टिंग के कॉन्फिडेंस में जरा भी कमी नहीं आई है।

हाल ही में रिकी पोंटिंग ने आईसीसी को दिए अपने इंटरव्यू में बताया है कि – ” ईमानदारी से कहूं तो यह कोई भी नहीं जानता है कि मेलबर्न में फाइनल कौन खेलने वाला है ‘ लेकिन मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम एक रास्ता जरूर खोज लेगी और किसी तरह वहां जगह बना लेगी। साउथ अफ्रीका भी काफी खतरनाक टीम है लेकिन मैं वही कहूंगा जो मैंने शुरुआत में कहा था कि ,ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच ही फाइनल मैच खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here