ये 3 खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने का भुगतेंगे सजा,होंगे टीम से बाहर

0
1782

एक तरफ हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारत ने जीत के साथ की है साल की शुरूआत वहीं दूसरी तरफ तीन बड़े भारतीय धुरंधरों ने पहले मुकाबले में किया निराश.. जिसके चलते अब मंडराने लगा है इन खिलाडियों के ऊपर बाहर होने का खतरा.. तो आखिर कौन से है वो तीन नाम जिन्हें न perform करने की मिल सकती है बड़ी सजा और उन्हें दिखाया जा सकता है playing 11 से बाहर का रास्ता..

भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को 2 रनों से जीत मिली जिसके चलते भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की लेकिन इस जीत के बावजूद कई कमियों पर एक तरह से पर्दा डल गया.. जैसे कि पिछले मुकाबले में भारत का टॉप बॉर्डर पूरी तरह बिखरा कुछ खिलाड़ी अपने मिले हुए मौके को जाया करते हुए नजर आए तो वहीं कईयों ने गेंदबाजी से भी निराश किया.. भारत के लिए T20 में एक बार फिर 19वां ओवर गले का नासूर बना और यहां फिर से हर्षल पटेल की डेथ ओवर की बॉलिंग एक्सपोज हो गई.. शुरुआती 2 ओवरों में विकेट चटकाने के बावजूद दर्शन पटेल आखिरी के ओवरों में महंगे साबित हुए जिसने भारतीय कप्तान और टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है.. ऐसा पहली बार नहीं है जब हर्षल आखरी के ओवरों में महंगे साबित हुए हैं,, इससे पहले भी कई दफा बल्लेबाजों ने उनकी आखिरी ओवर में जमकर धुनाई की है.. और यही टीम इंडिया की चिंता का सबब बन चुका है.. ऐसे में अगर अर्शदीप सिंह पूरी तरह फिट हो गए तो दूसरे मुकाबले में हर्षल पटेल का बाहर जाना लगभग तय माना जा रहा है

हर्षल के अलावा डेब्यू पर fans का भरोसा लेकर उतरे shubman गिल से उम्मीदें तो काफी थी लेकिन उन्होंने भी अपनी बल्लेबाजी से निराश ही किया,, लगातार टेस्ट और वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गिल T20 करियर को अच्छे नोट पर शुरू करने में नाकाम हुए और बेहद सस्ते में ही पवेलियन लौट गए.. ऐसे में डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा कर आ रहे ऋतुराज गायकवाड की तरफ भी इंडियन टीम मैनेजमेंट अपना रुख कर सकती है और गिल के ऊपर भी सिलेक्शन की गाज गिर सकती है..

वहीं पर एक नाम जो मुकाबले में खेले तो भी चर्चा का विषय बनता है और ना खेले तो भी fans के लिए हमेशा लाइम लाइट में रहता है.. जी हां दोस्तों हम संजू सैमसन की ही बात कर रहे हैं.. जब इस खिलाड़ी को मौके नहीं मिलते हैं तो ट्विटर से लेकर हर एक सोशल मीडिया पर fans का गुस्सा बीसीसीआई पर फूटता है.. हर तरफ से जस्टिस फॉर संजू और ना जाने कितने कितने ट्रेन्ड्स सोशल मीडिया पर चलाए जाते हैं.

लेकिन जब संजू का मौका मिलता है तो ज्यादातर यह खिलाड़ी कुछ ऐसा कर जाता है कि फिर एक पल में उनकी बुराई भी शुरू हो जाती है पहले टी20 मैच में संजू को आते ही एक जीवनदान मिला था लेकिन उस जीवनदान का फायदा उठाने के बजाय उसी ओवर में संजू सैमसन ने एक गैर जिम्मेदाराना शॉट मारकर अपना विकेट तो फेंका ही साथ ही एक और मौके को जाया किया.. वैसे भी संजू सैमसन को ज्यादातर मौके मिलते नहीं हैं ऊपर से जब मौका दिया जाता है तो इस तरह का अजीबोगरीब अंदाज दिखाकर वह कई fans को निराश कर जाते हैं इसी वजह से जब संजू ने पहले टी-20 मुकाबले में अपना विकेट फेंका सोशल मीडिया पर फिर से वह ट्रेंड करने लगे.

लेकिन इस बार ज्यादातर यूजर्स ने उन्हें सपोर्ट करने के बजाय उनकी ही क्लास लगा दी.. कुछ लोगों ने तो संजू की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका देने की बात भी कहनी शुरू कर दी.. ऐसे में संजू सैमसन के पास भी हर गुजरते मुकाबले के साथ मौके कम होते जा रहे हैं और ऐसे में उनके ऊपर भी सिलेक्शन की तलवार लटक रही है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here