रिक्शा चलाने वाले पिता की हो गयी मौत,सेना की भर्ती में 3 बार हुआ फेल,सबसे लड़कर अब बनाई टीम इंडिया में जगह

0
1495

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक तरफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। इस T20 सीरीज में भारतीय टीम को जीत मिल गई है। दूसरी तरफ T20 सीरीज के बाद वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के लिए पहली वनडे सीरीज खेली जा रही है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया निकल जाएंगे। लेकिन भारतीय टीम में कुछ नए खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हुई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को दी गई। इसके अलावा टीम की उप कप्तानी श्रेयस अय्यर के कंधों पर रखी गई। भारतीय टीम में दो नए चेहरों का आगमन हुआ। भारतीय टीम में बल्लेबाज रजत पाटीदार के साथ गेंदबाज मुकेश कुमार की एंट्री हुई है। दोनों बल्लेबाज टीम में चुने जाने के बाद काफी ज्यादा खुश है। रजत पाटीदार को आप सभी जानते हैं। आरसीबी के लिए यह बल्लेबाज काफी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन पिछले आईपीएल में कर चुका है।

Mukesh Kumar profile and biography, stats, records, averages, photos and  videos

कौन है मुकेश कुमार ?

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की भारतीय वनडे टीम में एंट्री हो गई है। इनकी एंट्री ने सभी को इमोशनल कर दिया है। मुकेश कुमार ने अपनी जिंदगी में कई छोटे-बड़े पल देखें। मुकेश कुमार मध्य प्रदेश की तरफ से रणजी टीम में खेलते हैं। पहली बार मध्य प्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने में मुकेश कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मुकेश कुमार आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हैं। मुकेश कुमार गोपालगंज के एक गरीब परिवार से आते हैं। मुकेश कुमार ने बिहार के लिए अंडर-19 टूर्नामेंट खेला। आपको बता दे मुकेश कुमार की पहली इच्छा सेना में भर्ती होने की थी। लेकिन मुकेश कुमार सेना की परीक्षा को पास नहीं कर पाए। 3 बार फेल होने के बाद उन्होंने क्रिकेट में अपना दमखम दिखाया। उनके पिता ऑटो चालक है। उनकी मृत्यु के बाद मुकेश कुमार को गहरा सदमा लगा और उन्होंने क्रिकेट में हाथ आजमाया। आज मुकेश कुमार को भारतीय वनडे टीम में खेलने का मौका मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here