विश्वकप में आग उगलता है किंग कोहली का बल्ला,इस बार भी छूटेंगे गेंदबाजों के पसीने,देखिये कोहली का विराट रिकॉर्ड

0
1368

इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड की झड़ी लगाने वाले विराट कोहली के नाम विश्व कप में भी एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे 15 सालों से कोई भी बल्लेबाज तोड़ने में नाकाम साबित हुआ है।2022 के T20 वर्ल्ड कप में बहुत से बल्लेबाज विराट के उस रिकॉर्ड पर नजरें जमाए हुए हैं । कौन सा अनोखा रिकॉर्ड है विराट कोहली के नाम उसे जानने के लिए देखिए हमारी है रिपोर्ट…

3 Players Who Can Replace Virat Kohli At Number 3 In India's T20 Squad

भारत के लिए t20 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) नंबर दो पर काबिज है। पहले नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं। कोहली ने कुल 21 मैच में 129.60 की स्ट्राइक रेट और 76.81 की बेहतरीन औसत से 845 रन बनाए हैं। भारतीय टीम इस साल होने वाले विश्व कप के लिए 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। टीम इंडिया विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में जमकर पसीना बहा रही है। भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है।

इस मुकाबले में सभी की निगाहें अपने मैच विनर विराट कोहली पर होगी। विराट अपने पुराने फॉर्म में भी लौट चुके हैं। इसी साल हुए एशिया कप में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा था। ऐसे में इस विश्व कप विराट को बल्लेबाजी करते देखना दिलचस्प होगा।

विराट कोहली विश्व कप में 2012 से भाग ले रहे हैं । उन्होंने साल 2014 के विश्व कप में कुल 319 और साल 2016 में 273 रन बनाए थे। इसी की बदौलत विराट कोहली विश्व कप में दो बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने वाले इकलौते बल्लेबाज है ।हालांकि दोनों ही बार टीम इंडिया विश्व कप नहीं जीत पाई थी, लेकिन पिछले 15 सालों में कोई दूसरा बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here