वीरेंद्र सहवाग से भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज हैं ये 3 खिलाड़ी,बल्ले से उगलते हैं आग

0
1351

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए बेहद ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की है। जब वीरेंद्र सहवाग अपने अंदाज में बल्लेबाजी किया करते थे। तो इनके सामने दुनिया का कोई भी गेंदबाज टिक नहीं पाता था। इनको पूरी दुनिया का बेखौफ खिलाड़ी कहा जाता था। क्योंकि यह पहले ही ओवर से बाउंड्री लगानी शुरू कर देते थे। टी20 वनडे या फिर टेस्ट ही क्यों ना हो यह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में इसी तरह से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते थे। बात करें इनके टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट की, तो इन्होंने 82.23 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। तो वही वनडे में इन्होंने 104.34 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि विश्व में वीरेंद्र सहवाग से भी ज्यादा बेखौफ खिलाड़ी है। जो कि इनके स्ट्राइक रेट से भी ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। आइए जानते हैं, कौन है वह तीन खिलाड़ी,जोकि वीरेंद्र सहवाग से भी ज्यादा खतरनाक है ।

Captain Prithvi Shaw of India celebrates after the win in the ICC U19 Cricket World Cup Final match between Australia and India at Bay Oval on...

1. पृथ्वी शॉ

पहले नंबर पर है टीम इंडिया के 22 साल के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शो। इनको इनकी निडर बल्लेबाजी के स्टाइल के लिए जाना जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी, कि इनका टेस्ट मुकाबलों में भी स्ट्राइक रेट 82.24 का है। तो वहीं अगर बात करें वनडे फॉर्मेट की। तो इन्होंने वनडे में कमाल ही कर रखा है। इन्होंने वनडे में भी 113.86 के खतरनाक स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

Liam Livingstone hits fastest England ton but Pakistan win thrilling  run-fest to start T20 series | Cricket News | Sky Sports

2.लियम लिविंगस्टोन

नंबर दो पर आते हैं, इंग्लैंड की टीम के खतरनाक ऑलराउंडर बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन। इनको सिक्सर मशीन भी कहा जाता है। आपको बता दें इस बेखौफ खिलाड़ी ने वनडे मुकाबले में भी 142 का स्ट्राइक रेट मेंटेन कर रखा है। तो वही बात करें इनके T20 मैच में स्ट्राइक रेट की, तो T20 फॉर्मेट में तो इन्होंने आग ही लगा रखी है। T20 में इनका स्ट्राइक रेट बेहद ही खतरनाक154.75 का है।

Suryakumar Yadav of India celebrates reaching their century during the 3rd Vitality IT20 match between England and India at Trent Bridge on July 10,...

3. सूर्यकुमार यादव

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव। जिन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए कोई टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। लेकिन वनडे और टी-20 मुकाबले में तो इस खिलाड़ी ने कमाल कर रखा है। आपको बता दें उन्होंने वनडे में 103.09 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए है। तो वहीं अगर बात करेंगे T20 में स्ट्राइक रेट की, तो T20 में इनका स्ट्राइक रेट 177.23 का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here