शर्मनाक हार के बाद द्रविड़ की कोच पद से छुट्टी,लक्ष्मण को बनाया गया नया हेड कोच

0
2301

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली करारी हार तो राहुल द्रविड़ को दिखाया गया बाहर का रास्ता। न्यूजीलैंड दौरे के लिए राहुल द्रविड़ के साथ भारतीय टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ को आराम देने का फैसला किया गया है। उनकी जगह यह दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी को संभालेंगे।

न्यूजीलैंड है अगली चुनौती

विश्व कप के बाद भारत को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है ।यह सीरीज उन्हीं की सरजमी पर हो रही है जहां भारतीय टीम तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी । ये व्हाइट बॉल सीरीज 18 नवंबर से वेलिंगटन में शुरू होगी । इस श्रंखला के लिए सीनियर खिलाड़ी जैसे नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है । साथ ही मुख्य कोचिंग स्टाफ को भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक देने का फैसला किया गया है

इस दिग्गज को मिली हेड कोच की जिम्मेदारी

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सूत्र ने पीटीआई से कहा, “लक्ष्मण की अगुवाई में नया कोचिंग स्टाफ न्यूजीलैंड जाने वाली टीम से जुड़ेगा, जिसमें ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं ”

कप्तानी में भी किए गए हैं बड़े बदलाव

यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण भारतीय टीम के हेड कोच बने हैं । लक्ष्मण ने पिछली बार जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे पर और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया वनडे घरेलू सीरीज के दौरान भी इस जिम्मेदारी को संभाला था । वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी-20 का नया कप्तान नियुक्त किया गया है , जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here