“संजू से अच्छा तो पंत आईसीयू से ही उठकर खेल लेता”,सैमसन के खराब प्रदर्शन पर भड़के फैंस

0
1478

भारत और श्रीलंका के बीच पहला T20 मुकाबला बड़ी रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ मुंबई में हुए इस मुकाबले में एशियन चैंपियंस ने भारतीय टीम को काफी कड़ी टक्कर दी श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में खासकर भारतीय बल्लेबाजों को पहले 9 ओवर में अपने हाथ खोलने का भी मौका नहीं दिया इस दौरान श्रीलंका ने तीन बल्लेबाजों को बैक टू बैक पवेलियन पहुंचाकर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी. इसी दौरान इन तीन आउट होने वाले बल्लेबाजों में से एक नाम फैंस के पसंदीदा संजू सैमसन का भी शामिल था.

संजू भी उन बल्लेबाजों में शुमार थे जो एक खराब शॉट सिलेक्शन के चलते अपना विकेट गंवा बैठे लेकिन हैरानी इस बात को देखकर हुई कि उसी ओवर में संजू को एक बड़ा जीवनदान भी मिला था. लेकिन उन्होंने इसे सीख न लेते हुए उसी गलती को दोबारा दोहराया और अपना विकेट गवा दिया. आपको बता दें धनंजय डे सिल्वा के उस ओवर में एक बाहर जाती गेंद को क्रॉस बल्ला चलाकर लेग साइड की तरफ बढ़ा शॉट मारने के चक्कर में samson शॉर्ट थर्ड मैन पर ही कैच कर लिए गए और इस मुकाबले में केवल 5 रन का योगदान देकर पवेलियन लौट गए.

संजू के इस गैर जिम्मेदाराना हरकत को देखकर सोशल मीडिया पर उनकी भारी मात्रा में टांग खिंचाई हुई. संजू के कई चाहने वालों ने भी उनके इस अप्रोच पर भी सवाल खड़े किए. और सोशल मीडिया पर फिर से संजू Samson ट्रेंड करने लगे. वैसे जहां अमूमन ट्विटर से लेकर हर एक सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा संजू सैमसन को ना खिलाने को लेकर बीसीसीआई पर फूटता रहता है. कल उन्होंने ही एक पल में पाला बदलते हुए संजू की बुराई भी शुरू कर दी. गौरतलब है कि मैदान पर बल्ले से फ्लॉप होने के बाद फील्डिंग में भी संजू सैमसन के लिए एक साधारण दिन गुजरा, जहां उन्होंने एक कैच टपकाया और बाउंड्री भी छोड़ी.

इन्हीं नजारों को देखने के बाद सोशल मीडिया पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर fans भी भड़क उठे,, ट्विटर पर कई यूजर्स ने संजू सैमसन को बाहर करके राहुल त्रिपाठी को चांस देने की भी मांग शुरू कर दी और इसके पीछे यह तर्क किया कि वह एक खराब प्लेयर हैं. कुछ लोगों ने यहां तक लिख दिया कि संजू को आखिरकार मौका मिला लेकिन इस तरह से आउट होकर उन्होंने अपने मौके को जाया किया और वह पंत के अलावा इंडियन क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा निराश करने वाले टैलेंट में से है.

जहां संजू की इतनी बुराई हो रही थी तो इस पर मीमर्स भी कैसे पीछे रह जाते. उन्होंने भी मौके का पूरा फायदा उठाते हुए संजू के ऊपर मीम मैटेरियल भी बनाने शुरू कर दिए. वहीं एक अन्य युद्ध ने तो मजाक मजाक में यहां तक कह दिया कि संजू सैमसन से अच्छा तो ऋषभ पंत आईसीयू से ही उठकर खेल लेता. हालांकि इस दौरान कुछ सच्चे फैन्स ने संजू के ऊपर भरोसा बनाए रखते हुए माना है कि सिर्फ एक मुकाबले के बिनाह पर संजू को जज करना गलत होगा और उन्हें अभी और मौके मिलने चाहिए.

पर इन सबके बीच 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य द ग्रेट सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि संजू सैमसंग के पास काफी प्रतिभा मौजूद है लेकिन उनकी शॉट सिलेक्शन ही उन्हें कई बार लेट डाउन करती है. और इस एक कमी के ऊपर संजू को जल्द से जल्द काम करने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here