सेमीफाइनल में हार के बाद भी भारतीय टीम पर बरसे पैसे,ICC ने जमकर लुटाए पैसे जानिए कौन कितना हुआ मालामाल?

0
261

टी 20 विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर हुई इनामों की बारिश, icc ने कई अवार्ड्स और विनिंग prizes से खिलाड़ी समेत टीम को नवाजा, वही रनर अप पाकिस्तान और दोनों सेमीफाइनलिस्ट भारत और न्यूजीलैंड को भी दी गई हैं करोडों रुपए की धनराशि. तो आएं इस वीडियो में जानते हैं वर्ल्ड कप का फाइनल खत्म होने के बाद आईसीसी ने किस टीम को दिए हैं कितने करोड़ और किस किस खिलाड़ियों ने जीता है कौन सा अवार्ड.

टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. जहां पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब दूसरी बार अपने नाम किया है. मेलबर्न के मैदान में इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने के बाद आईसीसी ने भी इंग्लैंड को करोड़ों रुपए देकर सम्मानित किया है. आपको बता दें खिताब अपने नाम करने वाली इंग्लैंड की टीम को 1.6 मिलियन डॉलर यानी करीब 13.05 करोड़ रुपये मिले हैं, वहीं, फाइनल हारने वाली पाकिस्तान की टीम भी icc से 800,000 डॉलर यानी तक़रीबन 6.52 करोड़ रुपये अपने साथ लेकर घर गई है.

इसके अलावा टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर भी आईसीसी ने पैसों की बारिश की है.. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से लेकर हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इनाम दिया गया है.. इंग्लैंड के सैम करन को फाइनल में शानदार perform करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है साथ ही साथ पूरे टूर्नामेंट में सर्वाधिक 13 विकेट लेकर इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में अपना अहम भूमिका निभाने के चलते सैम करन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाजा गया है.

इन सबके अलावा भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 3 करोड़ और 26 लाख की इनामी राशि दी गई है… इसके अलावा टूर्नामेंट के पहले राउंड में बाहर होने वाली नामीबिया, यूएई, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमों को भी 40,000 डॉलर करीब 32.63 लाख रुपये दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here