हार पचा नहीं पाया पाक खिलाड़ी स्टोक्स सहित पूरी इंग्लिश टीम से हाथ मिलाने से किया इनकार,VIDEO

0
243

मुल्तान में पकिस्तान को इंग्लैंड के हाथो शर्मनाक हार मिली है. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर तीन मैच की की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. चौथी पारी में 355 का पीछा कर रही पाकिस्तान 328 के स्कोर पर ढ़ेर हो गई. हालांकि मैच के बाद एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने सभी को हैरान किया.

दरअसल मुकाबला खत्म होने के बाद पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने इंग्लैंड के एक खिलाड़ी से हाथ मिलाने से इंकार कर दिया. और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें 355 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान एक वक्त मजबूत स्थिति में थी, 290 रन तक टीम के केवल पांच विकेट गिरे थे, तब साऊद शकील और मोहम्मद नवाज के बीच एक अच्छी साझेदारी पनपी थी, लेकिन लंच से ठीक पहले मार्क वुड के कहर ने पाकिस्तान को जीत की मंजिल से हार का दरवाजा दिखाया.

शकील ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 94 रन बनाए, वहीं, इमाम उल हक ने 60 रन बनाए, और इमाम के आउट होने के बाद मोहम्मद नवाज ने 45 रन बनाए.. लेकिन 290 पर नवाज के रूप में पाकिस्तान को छठा झटका लगा और इसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. पाकिस्तान ने 38 रन बनाने में अपने आखिरी पांच विकेट गंवा दिए.

और फिर मैदान में एक ऐसा वाक्या हुआ जिसको देख सभी हैरान रह गए. दरअसल चौथी पारी के 103वें ओवर की पहली गेंद पर आखिरी बल्लेबाज मोहम्मद अली ने ओली रॉबिन्सन की गेंद पर शॉट लगाया, पर गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर पोप के पास पहुंची, फील्ड अंपायर ने अली को आउट दिया, हालांकि, अली ने रिव्यू ले लिया, इसी दौरान इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स अली से हाथ मिलाने पहुँचे लेकिन अली ने विपक्षी कप्तान के साथ हाथ मिलाने से मना कर दिया.

माहौल इतना गर्म हो गया कि अली स्टोक्स से कुछ कहते हुए भी दिखे, जिसपर स्टोक्स पीछे हट गए. शायद अली ने स्टोक्स को याद दिलाया मामला अभी भी थर्ड अंपायर के पास है, इसलिए रुक जाएं. हालांकि, थर्ड अंपायर ने भी ऑन फील्ड अंपायर के फैसले से सहमति जताई और अली को आउट करार दिया. पर तबतक मोहम्मद अली का स्टोक्स से हाथ न मिलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल होने लगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here