ज़िंबाब्वे को इतने रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत,पाक की उम्मीद अभी भी बरकरार

0
14348

सिर्फ इतने अन्तर से जीतकर टीम इंडिया बढ़ा देगी सेमीफाइनल में कदम, Zimbabwe को आखिरी ग्रुप मुकाबले में harane से भारत का रास्ता होगा साफ़, लेकिन वो क्या एक गणित है जिसके चलते अभी भी latak रही है टीम इंडिया के qualification पर तलवार. और इससे बचने का क्या है भारत के सामने रास्ता यह सब जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट.

T20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने बिजनेस एंड की तरफ बढ़ रहा है लेकिन अभी तक प्वाइंट्स टेबल में दिलचस्पी बरकरार है.. फिलहाल दोनों ही ग्रुप में से कोई भी टीम पूरी तरह से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकती है और अब दोनों ग्रुप से सेमीफाइनलिस्ट का नाम ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन पर ही जाकर फाइनल होगा.. ऐसे में इस बार के वर्ल्ड कप में रोमांच और एक्साइटमेंट काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है जो भी टीमें क्वालिफिकेशन की दौड़ में बनी हुई है सभी आगे प्रोग्रेस करने के लिए अपना पूरा जोर लगाते नजर आएगी और इससे मुकाबले में कंपटीशन और भी कांटे का देखने को मिलेगा.

ऐसे में जहां अगर टीम इंडिया की बात करें तो फिलहाल रोहित एंड कंपनी अपने ग्रुप में छह अंकों के साथ टॉप पर विराजमान है, लेकिन अभी भी भारत के नाम के आगे क्वालिफिकेशन का Q नहीं लगा है… दूसरी तरफ पाकिस्तान में साउथ अफ्रीका को हराकर अपने भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है.. बाबर की टीम के चार मुकाबलों में चार अंक हैं लेकिन उनका नेट रन रेट भारत के मुकाबले बेहतर हो चुका है ऐसे में बांग्लादेश से अपना आखिरी मुकाबला जीतकर पाकिस्तान भारत के बराबर 6 अंको तक पहुंच सकती है.. ऐसे में रोहित ब्रिगेड को अगर सेमीफाइनल में अपना स्थान पता करना है तो आखिरी मुकाबले में जिंबाब्वे को हर हाल में हराने की जरूरत होगी.

Ya फिर कहीं बारिश के कारण मुकाबला नहीं भी हो पाता है तो भी भारत 7 अंकों के साथ पाकिस्तान से आगे निकलेगा और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा. ऐसे में रोहित ब्रिगेड को बस जिंबाब्वे से हारने से बचना होगा.. और अगर टीम इंडिया ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो ग्रुप 2 को टॉप करके भारतीय क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में आसानी से क्वालीफाई कर जाएगी.लेकिन कहीं किसी तरह जिंबाब्वे उलटफेर करने में कामयाब रह जाती है तो फिर पाकिस्तान का चांस बन जाएगा और भारत के लिए वर्ल्ड कप का अभियान वही खत्म हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here