2023 WORLD CUP : भारत में होगा अगला विश्वकप,ये धुरंधर जिताएंगे 2023 वर्ल्डकप,नहीं होंगे रोहित-कोहली-राहुल

0
2148

एक और icc इवेंट में टीम इंडिया के हाथ लगा नील बटा सन्नाटा.नॉकआउट मुकाबलों में वही पुरानी टीम इंडिया की हार की कहानी जारी रही, और वर्ल्ड कप का सपना फिर से सपना ही रह गया. लेकिन यहां से शुरू होगा बदलाव का दौर, रोहित, विराट, राहुल की तिकड़ी नहीं दिखेगी t20 में एकसाथ, और एक नए कप्तान के under बनेगी नई टीम, जिसके साथ 2024 के T20 वर्ल्ड कप के लिए शुरू होगी नए सिरे से तैयारी. तो आएं इस वीडियो में आपको बताते हैं बिना राहुल विराट और कोहली के किस तरह की दिखाई दे सकती है एक नई टीम इंडिया.

उम्मीदें काफी लगाई गई थी लेकिन नतीजा एक बार फिर वही पुराना रहा. T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट की करारी हार के साथ भारत का सफर इस वर्ल्ड कप में खत्म हो गया और इसी के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस फॉर्मेट में आखिरी बार टीम की कप्तानी कर ली है. क्यूंकि यहां से एक नई तरह से और नए सोच के साथ बीसीसीआई T20 के लिए टीम बनाने की तैयारी में लग गया है. जहां पर अब खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर सौंपी जाएगी और मौजूदा टीम के बड़े-बड़े नाम अब T20 फॉर्मेट शायद ही खेलते हुए नजर आएंगे.

कई authentic मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को उनके T20 करियर को लेकर फैसला करने का जिम्मा उनके ऊपर ही छोड़ा है. इसके अलावा केएल राहुल समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को अब अगले साल के वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ध्यान लगाने की सलाह दी है. Bcci अब यहां से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में ट्रांजिशन का दौर शुरू करने जा रहा है. और इसके लिए टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20 क्रिकेट में permanent कप्तान नियुक्त करने का फैसला भी बहुत जल्द कर सकता है. इसके अलावा अब इस फॉर्मेट में ज्यादा से ज्यादा युवाओं के ऊपर निवेश किया जाएगा, जिसके साथ 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी शुरू होगी.

ऐसे में अगर मौजूदा समय में नजर दौड़ाया जाए तो फ़िलहाल कई ऐसे नाम है जो 2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. आपको बता दें टी-20 फॉर्मेट में अब हार्दिक पांड्या कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे तो वहीं युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत T20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नए उपकप्तान होंगे. इन दोनों के अलावा रोहित और केएल राहुल की जगह पर फिलहाल बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर ईशान किशन, वही दो युवा टैलेंटेड बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और Shubman Gill को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता है.. इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में बतौर ओपनर काफी धमाल मचाया है. और फिलहाल ओपनिंग पोजीशन के लिए रेस में काफी आगे चल रहे हैं.

वही विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से मुकाबले पलटते हुए नजर आएंगे. इसके बाद उपकप्तान ऋषभ पंत नंबर 4 की भूमिका में होंगे और बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ काफी घातक सिद्ध हो सकते हैं. वही कप्तान हार्दिक पांड्या यहां से आखिरी के ओवरों में संजू सैमसन के साथ मिलकर finishing की भूमिका अदा करेंगे और अपने विस्फोटक अंदाज से दोनों ही विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते najar आएंगे. वही सातवे पर स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से मैच विनिंग इंपैक्ट डालते दिखाई देंगे.

वही गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण को lead करते नजर आएंगे. वही अर्शदीप सिंह और भारत के सबसे तेज गेंदबाज umran मलिक के रूप में दो मैच विनर्स भी 2024 के वर्ल्ड कप में धमाल मचाएंगे. वही यूज़वेंद्र चहल और रवि बिश्नोई के रूप में दो क्वालिटी लेग स्पिनर की जोड़ी स्पिन विभाग को काफी मजबूत बनाएगी और बाएं हाथ के चाइनामैन कुलदीप यादव भी T20 के सेट में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं. इन सभी के अलावा श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी जैसे नाम भी T20 फॉर्मेट में अब यहां से लगातार फीचर होते हुए नजर आ सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here