6,6,6,6,6,6 चेन्नई के इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने मचाई तबाही 5 मैचों में ठोंके 4 शतक,लेगा धोनी की जगह

0
2095

चेन्नई ने छोड़ा साथ तो लगातार चार शतक ठोक दिया मुंहतोड़ जवाब। भारत को मिला धोनी का उत्तराधिकारी। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा साबित कर दी है अपनी काबिलियत। लेने को तैयार है धोनी की जगह।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले रिटेंशन प्रक्रिया में 8 खिलाड़ियों को अपनी टीम से जाने दिया है ।इन्हीं खिलाड़ियों में एक ऐसा खूंखार बल्लेबाज भी शामिल है जिसे महेंद्र सिंह धोनी की रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। टीम से अलग होते ही इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में रनों का अंबार लगा कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है ।जिसके प्रदर्शन को देख अब उन्हें बहुत जल्द आईपीएल में भारी-भरकम रकम के साथ भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है।

उस खिलाड़ी का नाम है नारायण जगदीशन (N Jagdeesan)। इन्हें चेन्नई ने महज 20 लाख की रकम में अपने साथ जोड़ा था ।यह महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही विकेटकीपर बल्लेबाज है । चेन्नई ने इन्हें 4 साल अपने साथ रखने के बाद अलग करने का फैसला किया , जिसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में एक के बाद एक चार शतकीय पारियां खेल दी हैं। यह घरेलू क्रिकेट तमिलनाडु के लिए खेलते हैं ।जिनकी तुलना धोनी से उनके बड़े-बड़े तूफानी छक्कों के लिए की जाती है।

विकेटकीपर बैटर एन जगदीशन ने अब तक विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 5 मुकाबले खेलकर 522 रन ठोक दिए हैं ,जिसमें 4 शतक शामिल है। इस दौरान जगदीशन का औसत 130.50 का रहा है, वहीं उनके बल्ले से रन 105.66 के स्ट्राइक रेट से निकले हैं। वह अब तक टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन स्कोरर है। अब तक टूर्नामेंट में इस धाकड़ युवा खिलाड़ी ने 44 चौके और 16 छक्के ठोक दिए हैं। यानी उन्होंने कुल 522 में से 272 रन(176 रन चौके से और 96 रन छक्के से) बड़े शॉट्स के दम पर बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here