Asia cup 2022 Schedule : हो गया फैसला, जानिए एशिया कप भारत में होगा या नहीं

0
1506

साल 2022 के एशिया कप का अनाउंसमेंट पहले ही किया जा चुका था. जहां खबरें आ रही थी कि इस बार का एशिया कप श्रीलंका में खेला जाएगा लेकिन अब इस को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है…

Asia Cup Likely To Begin From August 24 In Sri Lanka - Reports - Cricfit

एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा पहले इस बात की पुष्टि हो चुकी थी कि श्रीलंका में साल 2022 का एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा लेकिन श्रीलंका में भारी इकोनामिक क्राइसिस के चलते अब इसे दूसरी जगह कराने का निर्णय लिया गया है खबरों की माने तो इ साल का एशिया कप यूएई में खेला जाएगा जी हां सही सुना आपने आईसीसी की बैठक में आखिरकार यह फाइनल किया गया कि श्रीलंका में भारी क्राइसिस के चलते इसे यूएई में शिफ्ट किया जाएगा ऐसी खबरें भी आ रही थी कि श्रीलंका में ना होकर एशिया कप भारत में होगा लेकिन हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के मद्देनजर इसे यूपी में कराने का निर्णय लिया गया.

Asia Cup 2022 Will Be In UAE, As It Is The Only Place Where There Won't Be  Rains: BCCI President Sourav Ganguly

बड़ा कारण यह है कि पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आ सकती ऐसे में एशिया कप होने का कोई सवाल ही नहीं उठता है क्योंकि पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम अगर एशिया कप में ना खेले तो इसका कोई महत्व ही नहीं रह जाएगा और इसके साथ इसकी पापुलैरिटी भी कम हो जाएगी जिसके चलते निर्णय लिया गया कि इस साल का एशिया कप दुबई में होगा. इस बार का एशिया कप 27 अगस्त से लेकर 11 सितंबर के बीच जो गई में खेला जाएगा इस टूर्नामेंट के क्वालीफायर मुकाबले 20 अगस्त से शुरू होंगे जिसमें एशिया की सभी मुख्य देशों की क्रिकेट टीमें हिस्सा लेंगी जहां भारत-पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेती हुई नजर आएंगी.

साल 2021 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराकर लीग स्टेज से ही इंडिया को बाहर कर दिया था और अब रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया एशिया कप में पाकिस्तान से अपना हिसाब चुकता करने उतरेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here